सोलन, जागरण संवाददाता। हिमाचल के जिला सोलन के बद्दी से मुस्कान जिंदल ने संघ लोक सेवा आयोग की सिवि‍ल सेवा परीक्षा उत्‍तीर्ण कर पूरे देश में 87वां रैंक हासिल किया है। मुस्‍कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली है। अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी। उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद आइएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है। मुस्कान जिंदल के आइएएस बनने से पूरे बद्दी क्षेत्र सहित हिमाचल में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: UPSC Civil Services Final Result 2019: सिविल सेवा परीक्षा परिणाम घोषित, सफल 829 उम्मीदवारों में 304 जनरल

मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में ही हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहणी हैं। मुस्कान जिंदल की दो बहनें और एक भाई है। मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था। उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया।

इसी दौरान उन्होंने आईएएस परीक्षा के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी थी। मुस्कान ने पहले प्रयास में ही आइएएस की परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली। लाखों लोगों की इस परीक्षा में उन्होंने टॉप 100 में अपनी जगह बना कर मिसाल कायम की है।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने बद्दी की मुस्कान जिंदल को आइएएस अधिकारी बनने बधाई दी है। सीएम ने ट्वीट कर 22 वर्ष की उम्र में यह उपलब्‍धि हासिल करने पर मुस्‍कान को बधाई दी व इसे प्रदेश के लिए गर्व की बात बताया।

यह भी पढ़ें: UPSC Topper 2019 Result: प्रदीप सिंह ने किया सिविल सेवा परीक्षा 2019 टॉप, देखें सफल 829 उम्मीदवारों लिस्ट

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस