जेएनएन, बैजनाथ। बिलिंग घाटी से उड़ान भरने वाले लापता हुए ब्रिटिश पायलट मैथ्यू को 12 घंटे बाद पालमपुर की धौलाधार रेंज में 3650 मीटर की ऊंचाई से रेस्क्यू किया गया है। रेस्क्यू दल ने टेंडम फ्लाइट के जरिए ही मैथ्यू को नीचे उतारा। वह सकुशल है। जानकारी के मुताबिक बिलिंग से फ्री फ्लायर करने वाले ब्रिटिश पायलट मैथ्यू को धौलाधार की पहाड़ियों पर क्रैश लैडिंग करनी पड़ी। उनके लापता होने की सूचना जैसे ही रेस्क्यू टीम को चली तो टीम ने उनसे रेडियोफ्रीक्वेंशी के जरिए संपर्क किया।

इससे उनकी लोकेशन 3650 मीटर पालमपुर के ऊपर आई। इसके बाद रेस्क्यू टीम को लीड कर रहे राहुल सिंह 12 सदस्यों के साथ इस क्षेत्र के लिए निकले तथा लगभग 12 घंटे बाद मैथ्यू जिस स्थान पर गिरा था वहां पहुंचे। इसके बाद वहां से मैथ्यू को नीचे लाने के लिए टेंडम फ्लाइट का ही सहारा लिया गया। क्योंकि मैथ्यू को मामूली चोंटे आई हैं, जिस कारण वह पहाड़ नहीं उतर सकता था। इसके बाद उन्हें पुन: बिलिंग पहुंचाया गया है।

वहीं एक अन्य रशियन महिला पायलट चाइना चौक प्वाइंट के पास उड़ान भरने के बाद पेड़ पर जा फंसी थी, जिसे रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित नीचे उतारा। साडा चेयरमैन विकास शुक्ला ने बताया कि 12 घंटे के बाद मैथ्यू को रेस्क्यू किया गया है। वह सकुशल है। वहीं महिला रशियन पायलट को भी टीम ने रेस्क्यू किया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस