Move to Jagran APP

Himachal Nominations: कांगड़ा-चंबा सीट पर दूसरे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन, 14 मई पर्चा भरने की अंतिम तिथि

कांगड़ा चंबा संसदीय क्षेत्र (Kangra Chamba loksabha seat) के नामांकन के दूसरे दिन भी कोई नामांकन दाखिल नहीं हो सका। इस सीट पर एक जून को वोट डाले जाएंगे। जिसके लिए 14 मई तक नामांकन किए जा सकेंगे। जबकि 17 मई तक नामांकन को वापस लिया जा सकेगा। वहीं धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव के लिए एक नामांकन भी दाखिल हुआ है।

By dinesh katoch Edited By: Deepak Saxena Wed, 08 May 2024 06:59 PM (IST)
Himachal Nominations: कांगड़ा-चंबा सीट पर दूसरे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन, 14 मई पर्चा भरने की अंतिम तिथि
कांगड़ा-चंबा सीट पर दूसरे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन।

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। मंगलवार को नामांकन के दूसरे दिन कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के लिए कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ है जबकि विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला में उपचुनाव के लिए सतीश कुमार (36) सुपुत्र किशोरी लाल, गांव बलेहड़, डाकघर टंग नरवाणा, तहसील धर्मशाला, जिला कांगड़ा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा है।

10 मई को अवकाश के दिन भी होंगे नामांकन

जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने बताया कि लोकसभा तथा विस उपचुनाव के लिए 14 मई तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। 11 और 12 मई को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं होंगे। लेकिन 10 मई को सार्वजनिक अवकाश होने पर भी नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। 10 मई को परशुराम जयंती के चलते अवकाश रहेगा। 

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे पर आखिर क्यों हुई तीसरे जज की एंट्री, हाईकोर्ट ने दिए ये आदेश

एक जून को होगा मतदान

उन्होंने बताया कि 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 17 मई तक नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित की गई है। इसके साथ ही 01 जून को मतदान होगा जबकि चार जून को मतगणना की जाएगी।

ये भी पढ़ें: मॉल रोड पर स्थानीय महिलाओं से मिलीं राष्ट्रपति मुर्मू, हाथ पकड़कर बोलीं- आप भाग्यशाली हो जो यहां रहती हो