मंडी, जागरण संवाददाता। Mandi By Election, मंडी संसदीय उपचुनाव रोचक होता जा रहा है। पहले परिवारवाद और राष्ट्रवाद के बीच चल रही भाजपा-कांग्रेस की चुनावी लड़ाई ने कन्हैया कुमार के आते ही देशभक्त बनाम देशद्रोही का रूप लिया है। प्रचार में भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर को देशभक्त व कन्हैया को देशद्रोही बताकर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट वायरल की गई है। कन्हैया रविवार दोपहर तीन बजे के बाद राजीव शुक्ला के साथ मंडी पहुंचे थे। उनके आते ही भाजपा सक्रिय हो गई। विद्यार्थी परिषद ने उसका विरोध कर गो बैक के नारे लगाए। देर सायं इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट वायरल की गई, जिसमें चुनाव प्रचार को देशभक्त बनाम देशद्रोही का रूप दिया गया है।

पोस्ट में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को टाइगर हिल और तोलोलिंग जैसी चोटियों पर तिरंगा फहराने वाला देशभक्त करार दिया गया, जबकि कन्हैया को देशद्रोही बताया गया है। इस पोस्ट के जरिए लोगों से अपील की गई है कि चुनाव आपका, फैसला आपका है कि किसे चुनना है।

बेशक कांग्रेस कन्हैया को स्टार प्रचारक के रूप में मंडी संसदीय क्षेत्र में लाई है, लेकिन उनके आते ही भाजपा खेमे ने पूर्व में दिए गए बयानों के आधार पर उन्हें घेरकर ब्रिगेडियर के पक्ष में लहर बनानी शुरू कर दी है। अभी कांग्रेस की ओर से इस बावत कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

संसदीय उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति

मंडी। मंडी संसदीय व विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने के लिए मंडी के होटल राजमहल में कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। करीब तीन घंटे तक चली बैठक में प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, सह प्रभारी संजय दत्त, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा आदि मौजूद रहे। बैठक में मंडी मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ भी राजीव शुक्ला ने चुनाव अभियान को लेकर चर्चा की और उन्हें प्रतिभा सिंह के लिए प्रचार में किसी तरह की कमी न रखने के आदेश दिए। साथ ही मंडी में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल की जानकारी भी हासिल की। बैठक में कांग्रेस महासचिव आश्रय शर्मा को नहीं बुलाया गया था। प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि बैठक में पार्टी ने रणनीति पर चर्चा की है। कार्यकर्ताओं को प्रचार में पूरी तरह से जुट जाने को कहा गया है। आश्रय शर्मा को बैठक में नहीं बुलाया गया था। वह आगामी दिनों में प्रचार में जुटेंगे।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma