धर्मशाला, संवाद सहयोगी। KCCB Loan Interest Rate, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित (केसीसीबी) ग्राहकों के लिए मानसून में सौगात लेकर आया है। महंगाई से लड़ते हुए रिजर्व बैंक आफ इंडिया और अन्य बैंक विभिन्न ऋणों की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं, लेकिन केसीसीबी ने अपनी सभी तरह की ऋण योजनाओं में 0.25 से लेकर दो फीसद तक ब्याज दरें कम की हैं। हाल ही में अध्यक्ष ने बैंक का वर्ष 2021-22 का लेखा-जोखा मीडिया के साथ साझा किया था। दो वर्ष तक घाटा दर्ज करने के बाद बैंक दोबारा लाभ की स्थिति में आ गया है। पिछले करीब 30 वर्ष से लगातार दर्ज किए लाभ में से इस बार बैंक ने सबसे बड़ा लाभ का आंकड़ा प्राप्त किया है और यह 87.50 करोड़ रुपये है।

इससे पूर्व वर्ष 2003 में बैंक ने लगभग 83 करोड़ रुपये का अधिकतम लाभ अर्जित किया था। बैंक के महाप्रबंधक अमित गुप्ता के मुताबिक अधिक से अधिक लोग बैंक की ऋण योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें, इसके लिए विभिन्न ऋण योजनाओं की ब्याज दरें कम की हैं।

महाप्रबंधक के अनुसार घटी हुई ब्याज दरों का लाभ न सिर्फ बैंक के साथ जुड़ने वाले नए ग्राहकों को मिलेगा बल्कि मौजूदा ग्राहकों के ऋण खातों में भी घटी हुई ब्याज दरों के हिसाब से ही ब्याज की वसूली होगी। उन्होंने नए ग्राहकों का आह्वान किया है कि घटी हुई ब्याज दरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए बैंक की नजदीकी शाखाओं से संपर्क करें।