Move to Jagran APP

Himachal Weather Update: कांगड़ा में भीषण गर्मी के बीच झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, तापमान में आई गिरावट

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में आज मौसम ने अंगड़ाई ली। भीषण गर्मी के बीच आज सुबह अचानक आसमान में काले बादल छा गए और झमाझम बारिश पड़ने लगी। बारिश के चलते लोगों को काफी राहत मिली है। वहीं कांगड़ा का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा है। हिमाचल के अन्य स्थानों पर भी जल्द बारिश होगी।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Thu, 23 May 2024 08:49 AM (IST)
Himachal Weather Update: कांगड़ा में भीषण गर्मी के बीच झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, तापमान में आई गिरावट
Himachal Weather Update: कांगड़ा में भीषण गर्मी के बीच झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

डिजिटल डेस्क, शिमला। Himachal Pradesh Weather: हिमाचल प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच आज सुबह अचानक मौसम ने अगंड़ाई ली। प्रदेश के कांगड़ा (Kangra Weather) जिले में सुबह अचानक आसमान में काली घटा छा गई और झमाझम बादल बरसने लगे। जहां एक ओर लोग गर्म हवाओं से परेशान थे। अब मौसम बदलने की वजह से हवाएं ठंडी हो गई हैं और तापमान अचानक लुढ़ककर 25 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है।

शिमला और चंबा में कब होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, आज और शुक्रवार को शिमला व चंबा को छोड़ 10 जिलों में गर्म हवाएं चलेगी। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने कहा कि राज्य के निचले व मध्यम ऊंचाई वाले कुछ स्थानों पर 26 मई तक गर्म हवा चलेगी। आने वाले दिनों में वर्षा होने की संभावना कम है।

वहीं बीते दिन प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा होने से अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की कमी हुई है। ऊना में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस व बिलासपुर में 40.4 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके अलावा 16 स्थानों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री से अधिक दर्ज हुआ। दो दिन पहले तक नेरी में भी अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक बना हुआ था।

यह भी पढ़ें- Himachal Water Crisis: हिमाचल में बढ़ती गर्मी से गहराया पानी का संकट, 478 पेयजल योजनाएं बुरी तरह प्रभावित