Move to Jagran APP

Shimla Landslide: शिमला के ढली में भूस्‍खलन की चपेट में आए टेंट में सो रहे तीन लोग, 14 साल की लड़की की मौत

Landslide in Shimla Dhali हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में भी भारी बारिश का कहर बरपा है। शिमला के उपनगर ढली में बुधवार सुबह पांच से छह बजे के बीच भूस्खलन से एक लड़की की मौत हो गई व दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 09:08 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 09:08 AM (IST)
Shimla Landslide: शिमला के ढली में भूस्‍खलन की चपेट में आए टेंट में सो रहे तीन लोग, 14 साल की लड़की की मौत
शिमला के उपनगर ढली में भूस्खलन से एक लड़की की मौत हो गई

शिमला, जागरण संवाददाता। Landslide in Shimla Dhali, हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में भी भारी बारिश का कहर बरपा है। शिमला के उपनगर ढली में बुधवार सुबह पांच से छह बजे के बीच भूस्खलन से एक लड़की की मौत हो गई व दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है कि तीनों लोग रात को टेंट में सो रहे थे। सुबह टनल के समीप पहाड़ी से टेंट पर पत्थर आ गिरा। घायलों को उपचार के लिए आइजीएमसी शिमला में भर्ती किया गया है। यहां उनका उपचार चल रहा है, जबकि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर स्‍वजनों को सौंप दिया जाएगा। घटना में घायल और मृतक पंजाब के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है ये लोग कबाड़ बटोरने का काम करते थे।

loksabha election banner

शिमला में आधी रात से ही बारिश हो रही है। इसी वजह से भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। जिस जगह हादसा हुआ है, वहां सड़क को चौड़ा करने के लिए कुछ समय पहले ही कटिंग की गई है। कुछ गाड़ियां भी मलबे की चपेट में आ गई हैं। प्रशासन और पुलिस मौके पर मौजूद है।

गांव बटर नाल तहसील जीरकपुर पंजाब निवासी सतपाल की पुत्री 14 वर्षीय करीना की भूस्‍खलन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई तथा आशा 16 वर्ष व कुलविंदर 24 वर्ष सभी एक ही परिवार से संबंधित घायल अवस्था में हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है है स्थानीय पुलिस मौका पर है।

Koo App
खराब मौसम के चलते जिला शिमला और कुल्लू में भूस्खलन से लोगों के हताहत होने की सूचना अत्यंत दुःखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। प्रदेशवासियों से आग्रह है कि बरसात के मद्देनजर भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा नदी-नालों के करीब न जाएं। खराब मौसम को देखते हुए अनावश्यक सफर से बचें। सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।
- Jairam Thakur (@jairamthakurbjp) 6 July 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.