शिमला, जागरण संवाददाता। Landslide in Shimla Dhali, हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में भी भारी बारिश का कहर बरपा है। शिमला के उपनगर ढली में बुधवार सुबह पांच से छह बजे के बीच भूस्खलन से एक लड़की की मौत हो गई व दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है कि तीनों लोग रात को टेंट में सो रहे थे। सुबह टनल के समीप पहाड़ी से टेंट पर पत्थर आ गिरा। घायलों को उपचार के लिए आइजीएमसी शिमला में भर्ती किया गया है। यहां उनका उपचार चल रहा है, जबकि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर स्‍वजनों को सौंप दिया जाएगा। घटना में घायल और मृतक पंजाब के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है ये लोग कबाड़ बटोरने का काम करते थे।

शिमला में आधी रात से ही बारिश हो रही है। इसी वजह से भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। जिस जगह हादसा हुआ है, वहां सड़क को चौड़ा करने के लिए कुछ समय पहले ही कटिंग की गई है। कुछ गाड़ियां भी मलबे की चपेट में आ गई हैं। प्रशासन और पुलिस मौके पर मौजूद है।

गांव बटर नाल तहसील जीरकपुर पंजाब निवासी सतपाल की पुत्री 14 वर्षीय करीना की भूस्‍खलन की चपेट में आने से मृत्यु हो गई तथा आशा 16 वर्ष व कुलविंदर 24 वर्ष सभी एक ही परिवार से संबंधित घायल अवस्था में हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है है स्थानीय पुलिस मौका पर है।

Koo App
खराब मौसम के चलते जिला शिमला और कुल्लू में भूस्खलन से लोगों के हताहत होने की सूचना अत्यंत दुःखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। प्रदेशवासियों से आग्रह है कि बरसात के मद्देनजर भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा नदी-नालों के करीब न जाएं। खराब मौसम को देखते हुए अनावश्यक सफर से बचें। सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।
- Jairam Thakur (@jairamthakurbjp) 6 July 2022

Edited By: Rajesh Kumar Sharma