Move to Jagran APP

Cloudburst Kinnaur: किन्‍नौर में बादल फटने से भारी तबाही, सड़कें व पुल बहे, लोग घरों को छोड़कर सुरक्षित स्‍थान की ओर भागे

Cloudburst Kinnaur Himachal Pradesh हिमाचल प्रदेश के जिला किन्‍नौर में सोमवार देर शाम बादल फटने से भारी तबाही मची है। पूह ब्‍लाक के तहत शलखर गांव में भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने के बाद आई बाढ़ में सड़कों सहित पुल और सेब के बगीचे भी बह गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2022 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2022 09:19 AM (IST)
Cloudburst Kinnaur: किन्‍नौर में बादल फटने से भारी तबाही, सड़कें व पुल बहे, लोग घरों को छोड़कर सुरक्षित स्‍थान की ओर भागे
किन्‍नौर में बादल फटने से भारी तबाही मची है।

किन्‍नौर/शिमला, जागरण टीम। Cloudburst Kinnaur Himachal Pradesh, हिमाचल प्रदेश के जिला किन्‍नौर में सोमवार देर शाम बादल फटने से भारी तबाही मची है। पूह ब्‍लाक के तहत शलखर गांव में भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने के बाद आई बाढ़ में सड़कों सहित पुल और सेब के बगीचे भी बह गए हैं। मलबे की चपेट में कई वाहन भी आए हैं। प्रशासन मंगलवार सुबह नुकसान का आकलन करने पहुंच गया है। गनीमत रही है कि इस तबाही में जानी नुकसान नहीं हुआ है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है शलखर गांव में बादल फटने से जल शक्ति विभाग की चार सिंचाई कूहल क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बस स्‍टाप पर खड़े वाहन भी बाढ़ की चपेट में आए हैं। शलखर पंचायत दो हिस्सों में बंटी हुई है। इसमें ऊपरी और निचले गांव में लोग अलग-अलग रहते हैं। बाढ़ आने पर लोग घरों को छोड़कर सुरक्षित स्‍थान की ओर भाग निकले। राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ बसे निचले गांव में 30 मकान हैं, इनमें पानी व मलबा घुसने से नुकसान हुआ है और एक मकान पूरी तरह से दब गया है।

वहीं इसी निचले गांव में पैरामिलिट्री का एक कैंप भी था। गांव के लोगों के साथ यह सभी ऊपर के गांव में शिफ्ट हो गए हैं। इस पूरे घटना में दो मजदूरों को हल्की चोटें आई हैं। बादल फटने के कारण निचले गांव के पांच नालों में पानी उफान पर है।

पंचायत की प्रधान सुमन ने बताया कि अभी लोगों को ऊपर के गांव में शिफ्ट कर दिया है। वह खुद भी एक सुरक्षित जगह पर ऊपर के गांव में परिवार के साथ शिफ्ट हो गई हैं। उन्होंने कहा कि बादल फटने से काफी नुकसान घरों और बगीचों को हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.