ऊना, जागरण टीम। हिमाचल प्रदेश में आठ दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए निर्वाचन विभाग पूरी तैयारियों में जुटा हुआ है। आठ दिसंबर को सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू हो जाएगी। जिला ऊना में कर्मचारियों को पहली व दो दिसंबर को रिहर्सल करवाई जाएगी। पोस्टल बैलेट पेपर की मतगणना से सबंधित रिहर्सल पहली दिसंबर को डीआरडीए हाल ऊना व ईवीएम से संबंधित रिहर्सल दो दिसंबर को समूर स्थित कलाकेंद्र भवन में होगी।

447 कर्मचारी करेंगे मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राघव शर्मा ने बताया कि मतगणना के लिए 447 कर्मचारी ड्यूटी पर लगाए हैं। ऊना, हरोली व कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऊना में की जाएगी। गगरेट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना राजकीय बहुतकनीकी संस्थान अंबोटा व चिंतपूर्णी की राजकीय महाविद्यालय अंब की जाएगी।

स्‍ट्रांग रूम में किसी को आने की अनुमति नहीं

उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम में ईवीएम व वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। स्ट्रांग रूम के भीतर किसी को भी आने की अनुमति नहीं है। मतगणना के लिए सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ जिला पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने की मतगणना की तैयारियों की समीक्षा

हमीरपुर। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने भारत निर्वाचन आयोग और हिमाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 8 दिसंबर को होने वाली मतगणना से संबंधित विभिन्न प्रबंधों की जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा. आकृति शर्मा ने भी आयोग को पुलिस की ओर से किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधों से अवगत करवाया। निर्वाचन आयोग के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने पांचों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक करके मतगणना की तैयारियों की समीक्षा की तथा उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इस अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा, विधानसभा क्षेत्र 36-भोरंज की निर्वाचन अधिकारी स्वाति डोगरा, विधानसभा क्षेत्र 37-सुजानपुर के निर्वाचन अधिकारी डॉ. हरीश गज्जू, विधानसभा क्षेत्र 38-हमीरपुर के निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार शर्मा, विधानसभा क्षेत्र 39-बड़सर के निर्वाचन अधिकारी शशिपाल शर्मा, 40-नादौन के निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार, निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्रनाथ शुक्ला, नायब तहसीलदार दीपक महाजन और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 

Edited By: Rajesh Kumar Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट