शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Election Result 2022, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 तारीख को आएंगे। प्रदेश कांग्रेस सरकार बनाने के लिए पूरी तरह आश्वस्त है। कांग्रेस पार्टी ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दे दिया है। कांग्रेस महासचिव विक्रमादित्य सिंह ने कहा बुधवार को शिमला में मीडिया से बातचीत में कहा कि "भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी को शिमला आने का न्योता दिया है।

राजनीति के जानकार बता रहे ओवर कान्‍फि‍डेंस

राजनीति के जानकार इसे कांग्रेस का ओवर-कॉन्फिडेंस बता रहे हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार कांग्रेस नेता एक-एक कर दिल्ली दरबार में हाजिरी लगा चुके हैं और सभी अपनी-अपनी दावेदारी​​​​​​​ मजबूत बनाने में जुटे हैं।

हिमाचल में भी हो सकती है खरीद-फरोख्त : विक्रमादित्य

विक्रमादित्य सिंह ने कहा जिस तरह का प्रचलन बीते कुछ सालों में अन्य राज्यों में देखने में आया हैं, उसे देखते हुए यहां भी भाजपा होर्स-ट्रेडिंग कर सकती है। उन्होंने दावा किया कि हिमाचल में खरीद-फरोख्त की नौबत नहीं ​​​​​​​आएगी, क्योंकि प्रदेश में कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व मतगणना से पहले ही बैठ जाए हिमाचल

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रतिभा सिंह ने भी हाईकमान से आग्रह किया है कि हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व हिमाचल में मतगणना से पहले ही बैठ जाए, ताकि भाजपा को खरीद-फरोख्त का मौका न मिले। कांग्रेस शीर्ष नेता इसके लिए आगामी कुछ दिनों में हिमाचल पहुंच जाएंगे।

निर्दलीयाें के संपर्क में कांग्रेस: विक्रमादित्य

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बागियों से भी वार्तालाप कर रही है। उन्हें सरकार के साथ चलाने का प्रयास करेगी। प्रदेश में कई सीटों पर त्रिको‍णीय मुकाबला है। कई सीटों पर निर्दलीय प्रत्‍याशी बाजी मार सकते हैं।

जयराम ठाकुर को दी धैर्य रखने की नसीहत

विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धैर्य में रहने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा सब लोग समझ चुके हैं कि सरकार बदल रही है। मगर जयराम नहीं समझ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि सरकार का खुफिया तंत्र जयराम को गलत रिपोर्टिंग कर रहा है।

यह भी पढ़ें:

Himachal Election 2022: हिमाचल में सर्विस वोटर कैसे हुए मतदान से वंचित, फार्म-12 का क्‍या है खेल, जानिए सबकुछ

Edited By: Rajesh Kumar Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट