Move to Jagran APP

Kullu Tourists Vehicle Accident: हिसार के राहुल और IIT छात्रा निष्‍ठा ने बताई हादसे की वजह, देखते ही देखते में खाई में समा गए

Himachal Kullu Tourist Vehicle Accident कुल्लू घूमने आए पर्यटक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। सात पर्यटकों की मौत हो गई। दस पर्यटक घायल हैं। कुल्‍लू अस्‍पताल में उपचाराधीन आईआईटी बाराणसी की छात्रा निष्ठा और राहुल ने हादसे से पहले का पूरा वाक्‍या बताया।

By JagranEdited By: Rajesh Kumar SharmaPublished: Mon, 26 Sep 2022 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 10:16 AM (IST)
कुल्‍लू अस्‍पताल में उपचाराधीन आईआईटी बाराणसी की छात्रा निष्ठा और हिसार का राहुल।

कुल्लू, दविंद्र ठाकुर। Himachal Kullu Tourist Vehicle Accident, हिमाचल प्रदेश में जिला कुल्लू के बंजार में हुए दर्दनाक हादसे में सात पर्यटकों की मौत हो गई। दस पर्यटक घायल हैं। कुल्‍लू अस्‍पताल में उपचाराधीन आईआईटी बाराणसी की छात्रा निष्ठा ने हादसे से पहले का पूरा वाक्‍या बताया। किस तरह हादसा हुआ और क्‍या चूक रही। निष्‍ठा ने बताया कि वह कुल्लू मनाली घूमने आए थे। रविवार शाम को जब ट्रैकिंग करने के बाद वापस जिभी में होटल के लिए आ रहे थे तो जलोदा नामक स्थान पर गाड़ी अनियंत्रित हो गई। निष्ठा ने बताया कि इस दौरान चालक ने ब्रेक लगाने की कोशिश की लेकिन ब्रेक नहीं लग रही थी। चालक ने हैंड ब्रेक लगाई, लेकिन गाड़ी तब भी नहीं रुकी और इसके बाद कुछ पता नहीं चला।

loksabha election banner

हम अलग-अलग जगह से एक ट्रैवल एजेंसी के जरिये घूमने आए हुए थे। कितनों लोगों की मौत हो गई मुझे तो यह भी पता नहीं है। देर रात को स्‍वजनों से बात की और उन्हें सूचित किया। निष्‍ठा ने बताया आईआईटी वाराणसी से दो छात्राएं व एक छात्र साथ आया है।

यह भी पढ़ें: Kullu Tourists Accident: ब्रेक न लगने से खाई में समा गया पर्यटकों से भरा वाहन, दिल्‍ली से कुल्‍लू घूमने आए थे चार राज्‍यों के 17 लोग, सात की मौत

दोस्‍त के साथ घूमने आया था राहुल

हरियाणा हिसार के निवासी राहुल गोस्वामी ने बताया वह सरकारी नौकरी में सेवारत है। वह अपने दोस्त के साथ ट्रैवल एजेंसी के जरिए कुल्लू मनाली घूमने आए थे। यहां पर 24 सितंबर को जिभी नामक स्थान पर पहुंचे। यहां एक होटल में कमरा लिया और सुबह सभी ने ट्रैकिंग करने की योजना बनाई। इसके बाद सभी लोग जलोड़ी जोत की तरफ ट्रैकिंग पर गए और शाम को वापस आ रहे थे। वापसी में बहुत उतराई थी। गाड़ी गर्म हो गई थी।

देखते ही देखते खाई में समा गए

चालक ने कहा कि इसे ठंडा करना होगा। कुछ देर वहां पर रुके रहे और गाड़ी ठंडी हो गई। इसके बाद जैसे ही चलना शुरू किया। करीब 10 से 15 मिनट बाद चालक ने ब्रेक दबाने का प्रयास किया लेकिन ब्रेक काम नहीं कर रही थी। हालांकि चालक ने हैंडब्रेक को भी उठाया लेकिन गाड़ी तब भी नहीं रुकी और देखते ही देखते खाई में समा गई। इसके बाद क्या हुआ कुछ पता नहीं चला। जब आंख खुली तो अस्पताल में थे। इसके बाद मैंने पता किया तो मेरी दोस्त भी ठीक है उसका भी उपचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.