Move to Jagran APP

Himachal By Election: 'हिमाचल सरकार ने आधा काम कर दिया आसान...', वोट डालने के बाद BJP प्रत्‍याशी का CM सुक्‍खू पर तंज

Himachal By Election 2024 हिमाचल प्रदेश की देहरा विधानसभा सीट पर भाजपा उम्‍मीदवार होशियार सिंह ने हिमाचल सरकार पर तंज कसा है। उन्‍होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने हमारा आधा काम आसान कर दिया है। होशियार सिंह ने कहा कि लोगों को डराकर सरकार ने अपनी छवि खराब कर ली है। इसका सारा लाभ हमे ही मिलने वाला है। हम लोगों के साथ खड़े हुए हैं।

By Agency Edited By: Himani Sharma Wed, 10 Jul 2024 11:00 AM (IST)
भाजपा प्रत्‍याशी होशियार सिंह ने सुक्‍खू सरकार पर साधा निशाना

एएनआई, कांगड़ा। Himachal By Election 2024: हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीट नालागढ़, देहरा और हमीरपुर में चुनाव जारी हैं। देहरा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार होशियार सिंह ने कांगड़ा में अपना वोट डालने के बाद सुक्‍खू सरकार पर हमला बोला।

होशियार सिंह ने सरकार पर बोला हमला

होशियार सिंह ने कहा कि सरकार ने लोगों पर हावी होने और उन्हें डराने की कोशिश करके हमारा आधा काम आसान कर दिया। देहरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त होगा।

इतिहास में सबसे रोमांचक और कठिन है ये चुनाव: भाजपा प्रत्‍याशी

भाजपा प्रत्‍याशी ने कहा कि यह चुनाव हिमाचल प्रदेश के इतिहास में सबसे रोमांचक और कठिन रहा है। एक तरफ पूरी सरकारी मशीनरी और खुद मुख्यमंत्री थे और दूसरी तरफ मैं अकेला खड़ा था। भाजपा नेता ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार पर लोगों पर प्रभाव डालने के लिए प्रशासन का उपयोग करने का आरोप लगाया।

तीन निर्दलीय विधायकों के इस्‍तीफे के बाद खाली थी सीटें

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा सदन से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने के बाद हमीरपुर, नालागढ़ और देहरा विधानसभा क्षेत्र खाली हो गए।

यह भी पढ़ें: Himachal By Election 2024 LIVE: हिमाचल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, अब तक 15% हुई वोटिंग

कांगड़ा से ये उम्‍मीदवार मैदान में उतरे

कांगड़ा जिले के देहरा क्षेत्र में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) की कमलेश (53), जो मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू की पत्नी भी हैं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के होशियार सिंह (57) और स्वतंत्र उम्मीदवार सुलेखा देवी (59), अरुण अंकेश स्याल (34) और एडवोकेट संजय शर्मा (56) मैदान में हैं।

हमीरपुर से इन प्रत्‍याशियों के बीच मुकाबला

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के आशीष शर्मा (37), कांग्रेस के डॉ. पुष्पिंदर वर्मा (48) और स्वतंत्र उम्मीदवार प्रदीप कुमार (58) और नंद लाल शर्मा (64) मैदान में हैं।

नालागढ़ से चुनावी मैदान में ये उम्‍मीदवार

नालागढ़ क्षेत्र के लिए कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा (44), भाजपा के केएल ठाकुर (64), स्वाभिमान पार्टी के किशोरी लाल शर्मा (46), और स्वतंत्र उम्मीदवार गुरनाम सिंह (48), हरप्रीत सिंह (36) और विजय सिंह (36) मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal By Election: तीन विधानसभा सीटों पर कल होगा चुनाव, 13 प्रत्याशियों का भाग्य EVM में कैद करेंगे मतदाता