Move to Jagran APP

अब चपलाह की महिलाओं से हुई ठगी

स्थानीय पुलिस थाना रक्कड़ में निकटवर्ती पंचायत चपलाह निवासी दो महिलाओं से जननी सुरक्षा योजना के नाम पर उनके बैंक खतों में धनराशि ट्रांसफर करने का झांसा देकर ठगी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले मामले में

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 09:40 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 06:16 AM (IST)
अब चपलाह की महिलाओं से हुई ठगी
अब चपलाह की महिलाओं से हुई ठगी

संवाद सहयोगी, देहरा : पुलिस थाना रक्कड़ के तहत चपलाह निवासी दो महिलाओं से जननी सुरक्षा योजना के नाम पर ठगी की गई है। शातिरों ने उनके बैंक खातों से रुपये ट्रांसफर कर लिए हैं। पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पहले मामले में निशा कुमारी पत्नी राकेश कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई है कि रविवार को अनजान व्यक्ति ने उसकी देवरानी नीलम के खाते में जननी सुरक्षा योजना के तहत जच्चा-बच्चा के पालन पोषण के लिए रुपये ट्रांसफर करने की एवज में आधार नंबर, बैंक खाता तथा एटीएम कार्ड के पिन की जानकारी हासिल की। इस दौरान निशा कुमारी ने जानकारी अनजान व्यक्ति को यह सोचकर दे दी कि शायद नीलम को दी जाने वाली राशि उसके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी और बाद में वह देवरानी को सौंप देगी। महिला ने बताया कि रविवार दोपहर उसने मोबाइल फोन पर 9800 रुपये की निकासी का मैसेज पढ़ा जबकि उसने किसी भी प्रकार की धन निकासी नहीं की थी। ठगी का दूसरा मामला भी इसी पंचायत का है। ठगी का शिकार निशा कुमारी पत्नी अनिल कुमार हुई है। इस महिला से भी शातिरों ने जच्चा-बच्चा को दी जाने वाली आर्थिक मदद के लिए संबंधित एटीएम कार्ड, बैंक खाता व आधार की जानकारी मांगी और महिला ने दे दी। जानकारी मिलते ही शातिरों ने महिला के खाते से सारी राशि निकाल ली। रक्कड़ थाना प्रभारी जीत सिंह माहल ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस तरह की फोन कॉल्स के झांसे में न आएं तथा भविष्य में बैंक खाते से संबंधित किसी भी प्रकार की गोपनीय जानकारी को अनजान लोगों से साझा न करें।

......................

पेड़ काटते समय टहनी की चपेट में आने से ठेकेदार की मौत

संवाद सहयोगी, फतेहपुर : हलके की लोहारा पंचायत के बटाहड़ी गांव में सोमवार को पेड़ काटते समय टहनी की चपेट में आने से ठेकेदार की मौत हो गई।  लोहारा पंचायत निवासी ठेकेदार बलदेव सिंह बटाहड़ी में पेड़ काट रहा था कि अचानक टहनी उसके सिर पर गिर गई। घायल अवस्था में लोग उसे सिविल अस्पताल फतेहपुर ले गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने इस संबंध में छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.