Move to Jagran APP

Dharamshala Weather: एक बार फिर मौसम ने ली करवट, जानें कहां-कहां हुई बर्फबारी

पहाड़ो में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी शुरु हो गई है। जिसके चलते पर्यटन उद्योग के फिर से पटरी पर आने की आसं बंध गई है। पर्यटन स्थलों में बर्फबारी होने से कुछ हद तक कारोबारियों को राहत मिलती है।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Mon, 30 Jan 2023 12:45 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 12:45 PM (IST)
Dharamshala Weather: एक बार फिर मौसम ने ली करवट, जानें कहां-कहां हुई बर्फबारी
हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी शुरु हो गई है।

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। धौलाधार की ऊंची चोटियों पर शुरू हुई हल्की बर्फबारी ने शीतलहर बढ़ा दी है। सोमवार सुबह से ही जिला में बारिश जारी है। वहीं धौलाधर की ऊंची चोटियों में बर्फबारी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

जिलेभर के शहरों में भी सर्दी के चलते रौनक गायब रही। मौसम खराब होने के चलते होटलियरों के साथ-साथ पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को बर्फबारी होने से कारोबार चकमने की भी आस बंधी है।

पर्यटन उद्योग के दुबारा पटरी पर लौटने की उम्मीद

धर्मशाला के मैक्लोडगंज से लेकर बीड़-बिलिंग तक कई पर्यटन स्थल हैं और बर्फबारी होने से ये सभी स्थल पर्यटकों से गुलजार हो जाते हैं। हालांकि इस बार अभी तक मैक्लोडगंज स्थित नड्डी पर्यटन स्थल को बर्फ ने छुआ तो था, लेकिन परत जम नहीं पाई। इसी वजह से पर्यटकों की संख्या भी कम रही।

लेकिन अब दुबारा मौसम के मिजाज बदलने से पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को भी उम्मीद जगी है कि अच्छी बर्फ गिरने से उनका कारोबार दुबारा पटरी पर लौट आएगा। होटलियरों और पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के मुताबिक नववर्ष से लेकर मार्च माह की शुरूआत तक पर्यटन कारोबार ठंडा रहता है। लेकिन पर्यटन स्थलों में बर्फबारी गिरने से जरूर कुछ हद तक उन्हें राहत मिलती है।

अब गर्मियों में नहीं होगी पानी की किल्लत

सर्दियों के इस सीजन में अभी तक तो दो ही बार बारिश हुई है और ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हुई है। पांच दिन पहले भी धौलाधार की पहाड़ियों में बर्फबारी हुई है। लेकिन यह बर्फ जल्दी जल्दी पिघल गई है। अब किसानों बागवानों व आम लोगों को उम्मीद है कि बर्फ ज्यादा पड़ जाती है तो आने वाले गर्मियों के समय में पानी की किल्लत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें - Shimla: कुफरी नारकंडा में हिमपात और वर्षा के साथ आंधी, 3 एनएच सहित 431 सड़कें बंद, 2223 ट्रांसफार्मर खराब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.