जागरण संवाददाता, बिलासपुर : आजादी के 75वें अमृत महोत्सव एवं स्वर्णिम हिमाचल के उपलक्ष्य मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को कहलूर खेल परिसर में स्थित क्रिकेट मैदान के साथ शिव मंदिर परिसर ने महामृत्युंजय मंत्र जाप व यज्ञ किया गया। यह आयोजन जिला क्रिकेट संघ व जिला साइकिलिग संघ के संयुक्त तत्वावधान में टाइगर हिल डिफेंस अकेडमी के सहयोग से किया गया। इन संस्थाओं के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने महामृत्युंजय मंत्र का जाप व हवन किया।

इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ व जिला साइकिलिग संघ के महासचिव विशाल जगोता ने कहा कि आज पूरा देश आजादी के स्वाधीनता का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है। साथ ही हिमाचल स्वर्णिम हिमाचल के तहत अपने 50 वर्ष मना रहा है, वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन भी आज है।

नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्वगुरु बनाने का जो संकल्प लिया है तो हमारा भी यह दायित्व बनता है कि हम भी अपना दायित्व निभाते हुए प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उनकी लंबी उम्र के लिए भगवान से प्रार्थना करें।

इस अवसर पर बंदला पंचायत प्रधान सतीश ठाकुर, जितेंद्र ठाकुर, कमल महाजन, पवन ठाकुर, मुकेश नड्डा, प्रणव चन्देल, प्रवक्ता कर्ण चंदेल, सौरभ पटियाल, विक्की, बंटू व कटोच मौजूद रहे।

--------------------

भाजयुमो ने शुरू किए 20 दिवसीय कार्यक्रम

सचित्र)

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा बिलासपुर की टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान भाजयुमो की जिला टीम ने आगामी 20 दिन उनके जन्म दिवस के रूप में गरीबों के बीच व उनकी सेवा के लिए समर्पित करने की बात कही।

भाजयुमो के जिलाध्यक्ष पंकज शर्मा ने कहा कि सात अक्टूबर तक 20 दिन वह प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस के रूप में मनाएंगे। इन 20 दिनों में वह नमो: एप्लीकेशन को लोगों के फोन में डाउनलोड करवाएंगे और केंद्र योजनाओं की जानकारी लोगों को देंगे। आगामी 25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय जयंती समारोह है। इस खास मौके पर भी भाजयुमो की टीम गरीबों की सेवा करेगी।

पंकज ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भाजयुमो ऐसे लोगों को सम्मानित करेगी, जिनके पूर्वजों ने देश की आजादी में अपने प्राणों की आहुति दी है। इस मौके पर संदीप चंदेल, रेणू नड्ड व नीरज कतना सहित अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Jagran