बिलासपुर, जागरण संवाददाता  : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बेटे हरीश की आज जयपुर के राजमहल पैलेस में शादी हो रही है। जयपुर के कारोबारी रमाकांत शर्मा की बेटी रिद्धि से हरीश नड्डा का विवाह हो रहा है। जेपी नड्डा के बेटे हरीश नड्डा की शादी रॉयल अंदाज में जयपुर के 'राजमहल पैलेस होटल' में हो रही है। जयपुर के होटल इंडस्ट्री बिजनेसमैन रमाकांत शर्मा की बेटी रिद्धि उनकी बहू बन रही हैं।

राजनेता, बिजनेसमैन और हस्तियां करेंगी शिरकत

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के छोटे बेटे हरीश की शादी में कई राजनेता, बिजनेसमैन और हस्तियां शिरकत करेंगी। आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रभारी अरुण सिंह, सांसद दीया कुमारी, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ समेत कई सांसद-विधायक, सीनियर राजनेता इसमें शिरकत कर वर-वधू को आशीर्वाद देंगे।

बुधवार को सुबह से शाम तक चली मेहंदी और हल्दी की रस्में

शादी से पहले मंगलवार बुधवार को मेहंदी और हल्दी की रस्में सुबह से लेकर शाम तक चली, जबकि शाम को लेडीज संगीत का कार्यक्रम एक होटल में आयोजित हुआ। इसके बाद कुलदेवी की पूजा आराधना का कार्यक्रम रखा गया। लेडीज संगीत में नड्डा और कुछ चुनिंदा मेहमान मौजूद रहे।

28 जनवरी को होगा रिसेप्शन 

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के विजयपुर गांव में 28 जनवरी को हरीश और रिद्धि का आशीर्वाद और स्वागत समारोह में बिलासपुर धाम की रिसेप्शन रखी गयी है। धाम का यह कार्यक्रम दोपहर 12.30 बजे से समारोह नड्डा निवास पर शुरू होगा, जिसमें हिमाचल और बिलासपुर के स्थानीय रिश्तेदार-परिचित और बीजेपी नेता आएंगे। शादी का भव्य आशीर्वाद समारोह पांच फरवरी को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। दिल्ली में कई राजनीतिक पार्टियों के नेता और बिजनेसमैन भी आशीर्वाद समारोह में पहुंचेंगे।

नड्डा के दोनों बेटों की राजस्थान में शादी

जेपी नड्डा के दोनों बेटों की शादी का नाता राजस्थान से जुड़ा है। इससे पहले फरवरी 2020 में जेपी नड्डा के बड़े बेटे गिरीश नड्डा की शादी हनुमानगढ़ के रहने वाले कारोबारी अजय ज्याणी की बेटी प्राची से हो चुकी है। पुष्कर में गुलाब बाग पैलेस में हिमाचली और राजस्थानी रीति-रिवाज से शादी हुई थी। इस शादी के बाद भी दिल्ली में अलग से रिसेप्शन रखा गया था। राजस्थान से विदाई के बाद हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में पैतृक निवास में वधू को गृह प्रवेश करवाया गया था।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट