Move to Jagran APP

Corruption News: समझौते के नाम पर रिश्वत लेता चौकी इंचार्ज गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो ने की कार्रवाई

कार के लेन-देन की शिकायत का समझौता कराने के नाम पर चौकी इंचार्ज ने दस हजार रूपये की रिश्वत मांग थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत सीएम विंडो पर शिकायत की जिसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने की कार्रवाई। (रिश्वत के आरोप में पकड़ा गया चौकी इंचार्ज -जागरण)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 27 Mar 2023 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 10:56 AM (IST)
Corruption News: समझौते के नाम पर रिश्वत लेता चौकी इंचार्ज गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो ने की कार्रवाई
समझौते के नाम पर रिश्वत लेता चौकी इंचार्ज गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, यमुनानगर: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने खेड़ी लक्खा सिंह चौकी के इंचार्ज एएसआइ कंवल सिंह को आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। वह धौडंग निवासी जोगिंद्र सिंह से कार के पैसों के लेनदेन की शिकायत का सेटलमेंट कराने के नाम पर यह रिश्वत ले रहा था। एंटी करप्शन ब्यूरो को दी शिकायत के अनुसार जोगिंद्र सिंह किराये पर जेसीबी चलाते हैं।

loksabha election banner

वादे के बाद भी नहीं दी एनओसी

सितंबर 2021 में उन्होंने अंटावा निवासी नरेश से स्वीफ्ट डिजायर कार खरीदी थी, जिसके पांच हजार रुपये एडवांस नरेश को दे दिए थे और बाद में दो लाख रुपये देकर एफिडेविट बनवा लिया था। बाकी 60 हजार रुपये एनओसी बनवाकर दिए जाने के बाद देने का वादा हुआ था। इसके बावजूद भी उसे एनओसी नहीं दी गई। जोगिंद्र ने सीएम विंडो पर शिकायत दी थी। वहां से शिकायत सदर यमुनानगर थाना में पहुंची।

केस रफा-दफा करने के लिए मांगी दस हजार की रिश्वत

यह शिकायत दफ्तर दाखिल हो गई थी। इसके बावजूद भी उसे एनओसी नहीं दी गई थी। उल्टा उसके खिलाफ खेड़ी लक्खा चौकी में नरेश ने कार का पैसा न देने की शिकायत दे दी थी। जिसको लेकर ही एएसआइ कंवल सिंह ने जोगिंद्र को चौकी में बुलाया था। जहां उसने पूरी बात बताई। जोगिंद्र सिंह को एएसआइ कंवल सिंह ने दोबारा चौकी में बुलाया और इस केस को रफा-दफा करने के नाम पर दस हजार की रिश्वत मांगी।

रंगे हाथों पकड़ा गया आरोपी

दबाव बनाकर दो हजार रुपये उससे ले लिए और आठ हजार रुपये दो दिन के अंदर देने की धमकी दी। जिसके बाद ही एंटी करप्शन ब्यूरो को शिकायत दी गई। ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया। जैसे ही जोगिंद्र सिंह ने चौकी में जाकर इंचार्ज कंवल सिंह को पैसा दिया तो उसे टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.