Move to Jagran APP

Sonipat News: रेल लाइन के स्लीपर फैक्ट्री में करंट लगने से तीन कामगारों की मौत, एक झुलसा

सोनीपत में रोहतक-पानीपत हाईवे स्थित गांव मुंडलाना के पास सिमकोन फैक्ट्री है जहां पर रेल लाइन के स्लीपर तैयार किए जाते हैं। फैक्ट्री के गेट के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन है। सोमवार रात लगभग आठ बजे कई कामगार ट्राली वाली सीढ़ी को खिसकाकर फैक्ट्री के अंदर ले जा रहे थे। इसी दौरान सीढ़ी हाईटेंशन लाइन से तारों से टकरा गई।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Mon, 17 Jun 2024 10:43 PM (IST)
रेल लाइन के स्लीपर फैक्ट्री में करंट लगने से तीन कामगारों की मौत

जागरण संवाददाता, सोनीपत। गांव मुंडलाना के पास रेल लाइन के स्लीपर तैयार करने की फैक्ट्री के गेट के सामने करंट लगने से तीन कामगारों की मौत हो गई जबकि एक झुलस गया। कामगार ट्राली वाली सीढ़ी को खिसका रहे थे जो बिजली की हाईटेंशन लाइन से टकरा गई। चारों कामगारों को गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल ले जाया गया। तीन कामगारों के शवों को शवगृह में रखवाया गया है जबकि एक का उपचार चल रहा है। सदर थाना गोहाना की पुलिस घटना की जांच कर रही है।

रोहतक-पानीपत हाईवे स्थित गांव मुंडलाना के पास सिमकोन फैक्ट्री है, जहां पर रेल लाइन के स्लीपर तैयार किए जाते हैं। फैक्ट्री के गेट के पास बिजली की हाईटेंशन लाइन है। सोमवार रात लगभग आठ बजे कई कामगार ट्राली वाली सीढ़ी को खिसकाकर फैक्ट्री के अंदर ले जा रहे थे। इसी दौरान सीढ़ी हाईटेंशन लाइन से तारों से टकरा गई। इसी दौरान करंट लगने से उत्तरप्रदेश में कुशीनगर के ज्योतिष सैनी (40), राजन सैनी (25), गोहाना में गांव माहरा के विकास (20) और जागसी गांव के नितिन (20) बुरी तरह से झुलस गए।

तीनों को मृत घोषित किया गया

चारों को गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां पर ज्योतिष सैनी, राजन सैनी और विकास को मृत घोषित कर दिया गया जबकि नितिन को गंभीर हालत में दाखिल किया गया। सदर थाना और थाना के अंतर्गत मुंडलाना चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची। थाना प्रभारी महिपाल ने बताया कि तीन कामगारों की मौत हो गई और एक का उपचार चल रहा है। घटना की जांच की जा रही है।