Move to Jagran APP

Sonipat Crime: सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील से शेयर मार्केट में मोटी कमाई का लालच देकर ठगे करीब डेढ़ करोड़

अक्सर हम ठगी की खबरों के बारे में पढ़ते रहते हैं। जहां पर ठग भोले-भाले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं लेकिन यहां पर सोनीपत शहर के कुंडली थाना इलाके में रहने वाली सुप्रीम कोर्ट की एक महिला वकील इशकी शिकार हुई हैं। ठगों ने महिला को 600 से 800 प्रतिशत का मुनाफा देने के नाम पर झांसे में लिया। साइबर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Wed, 19 Jun 2024 10:43 PM (IST)
Sonipat News: सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता से शेयर मार्केट में मोटी कमाई का लालच देकर 1.49 करोड़ ठगे।

जागरण संवाददाता, सोनीपत। कुंडली थाना क्षेत्र में रहने वाली सुप्रीम कोर्ट की एक महिला अधिवक्ता को शेयर बाजार में मोटे मुनाफे का झांसा देकर 1,49,49,000 रुपये ठगने का मामला सामने आया है। अधिवक्ता के पति की शिकायत के बाद साइबर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। अधिवक्ता के पति अकबरपुर बारोटा में सीड्स की फैक्ट्री चलाते हैं।

महिला वकील इंटरनेट पर पोस्ट देख हुई प्रभावित

सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता पीड़िता के पति राजीव सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी पत्नी नीलम 29 मार्च को मोबाइल पर इंटरनेट मीडिया की पोस्ट देख रही थीं। तभी उन्हें शेयर मार्केटिंग सीखने के लिए विज्ञापन देखा तो उन्होंने अपना मोबाइल नंबर उनके साथ साझा कर दिया था। उन्हें एफ 101 एवेंडस इन्वेस्टर क्लब नाम से बने वाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया और मीरा नाम की महिला ने संपर्क किया।

ठगों ने 600 से 800 प्रतिशत का मुनाफे का दिया लालच

इसके बाद नरेश राठी से संपर्क कराया गया। उन्हें शेयर मार्केट में 600 से 800 प्रतिशत का मुनाफा देने के नाम पर झांसे में लिया गया। तीन मई को मीरा ने उनकी पत्नी को कॉल कर पूछा था कि उनके पास कोई ट्रेडिंग ऐप है। तब उनकी पत्नी ने बताया था कि ग्रो-डब्ल्यू ऐप है। उन्होंने उनकी पत्नी से असमटोप ऐप डाउनलोड कराया, जिसके बाद उनकी पत्नी से 50 हजार रुपये शेयर मार्केट में लगवाए गए।

उसके बाद 31 दिन में 10 मई से 10 जून तक उनसे 23 बार में 1,49,49000 रुपये जमा करा लिए गए। जब वह अपने पैसे निकालने गए तो और रुपये की मांग की गई। इस पर उनकी पत्नी आरोपितों के मुंबई स्थित कार्यालय में पहुंची तो वहां उनके साथ ठगी किए जाने का पता लगा। इस पर साइबर थाना में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

बड़े कारोबारियों को निशाना बना रहे ठग

जिले में कई उद्योगपतियों को शेयर मार्केट में मोटे मुनाफे का लालच देकर ठग निशाना बना रहे हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें ठगों ने उद्योगपतियों से 70-80 लाख रुपये तक की मोटी राशि ठग ली। अब महिला को निशाना बनाते हुए डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की राशि ठगी गई है। महिला का अपने पति के साथ ज्वाइंट बैंक अकाउंट था।