Move to Jagran APP

Sonipat News: भाजपा के पूर्व सांसद रमेश कौशिक के भाई के 100 करोड़ के प्रोजेक्ट पर कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला

सोनीपत जिले और भाजपा के पूर्व सांसद रमेश कौशिक के भाई देवेंद्र कौशिक के 100 करोड़ के प्रोजेक्ट पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। कौशिक की कंपनी ने एटलस की बंद पड़ी फैक्ट्री में 5.6 एकड़ जमीन खरीदी थी। जमीन खरीदते ही उसमें वाणिज्यिक और रिहायशी प्लॉट बुक किए गए। उद्योग विभाग के डीजी ने दिए जांच के आदेश दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 18 Jun 2024 09:02 PM (IST)
Sonipat Hindi News: भाजपा के पूर्व सांसद रमेश कौशिक। फाइल फोटो

 नंदकिशोर भारद्वाज, सोनीपत। शहर की प्राइम लोकेशन पर बंद पड़ी साइकिल कंपनी एटलस में जमीन खरीदने के बाद पूर्व सांसद रमेश कौशिक (BJP Former MP Ramesh Kaushik) के भाई देवेंद्र कौशिक के करीब 100 करोड़ के प्रोजेक्ट पर अब अधिकारियों का शिकंजा कस गया है।

जमीन के रिकॉर्ड में रेड पेन से करें एंट्री

भूमि का उपयोग बदलवाए बिना इसमें वाणिज्यिक व रिहायशी प्लॉट काटकर बुकिंग किए जाने के बाद कई विभागों ने जांच शुरू कर दी है। इसमें विभिन्न साइज के सैकड़ों प्लॉट काटे गए हैं। अब जिला उपायुक्त ने उद्योग श्रेणी की इस जमीन पर टुकड़ों की रजिस्ट्री पर रोक लगा दी है। उन्होंने डीआरओ को इस जमीन के रिकॉर्ड में रेड पेन से एंट्री करने को कहा है।

प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाले कर्मियों की मांगी गई रिपोर्ट

वहीं, वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के डीजी ने भी जीएमडीआइसी से जांच कर रिपोर्ट मांगी है। डीसी ने नगर निगम आयुक्त से इस संबंध में प्रॉपर्टी आईडी बनाने वाले कर्मियों व इसे अप्रूव करने वालों की रिपोर्ट मांगी है।

जांच के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही जांच कर रिपोर्ट भेजी जाएगी। मामले में जो भी दोषी होगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - डा. मनोज कुमार, जिला उपायुक्त, सोनीपत