जागरण संवाददाता, सोनीपत : जहरीली शराब के कारण हुई मौत के बाद पुलिस हरकत में आ गई है। बुधवार देर रात सीएम फ्लाइंग और पुलिस की टीमों ने दो स्थानों पर घरों में जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी हैं। एक फैक्ट्री खरखौदा और दूसरी मोहाना थानाक्षेत्र के नैनाततारपुर में चल रही थी। पुलिस ने शिक्षक सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनको दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने पांच टीम बनाकर छापामारी शुरू कराई है। डीएसपी सिटी की अध्यक्षता में एसआइटी का गठन किया गया है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि खरखौदा में तहसील कार्यालय के पीछे स्थित एक मकान में नकली शराब बनाई जा रही थी। सीएम फ्लाइंग के डीएसपी अजीत ने पुलिस के साथ छापा मारा तो मकान में बने एक कमरे में खांडा निवासी अंकित नकली शराब बनाता हुआ मिला। पुलिस ने मौके से तैयार शराब के साथ ही खाली बोतल, रैपर, होलोग्राम, ढक्कन व सील करने की मशीन बरामद की। पुलिस ने अंकित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मौके से एक स्टील के बड़े डिब्बे में केमिकल, प्लास्टिक के करीब 8900 खाली बोतल, एक बोरा ढक्कन, 1560 होलोग्राम, एडीएस असली संतरा मसालेदार देशी शराब की लेबल, जीआर टाइम्स ए रेयर ब्लेड आफ प्रीमियम ग्रेन एना मेट्रो कंट्री लीकर के लेबल मिले। इन पर फोर सेल इन हरियाणा लिखा हुआ था। इसके अलावा 395 तैयार पव्वे सहित कैन व बाल्टी आदि भी बरामद हुई है।

इसी तरह मोहाना थाना पुलिस ने भी गांव नैनातातारपुर स्थित एक मकान में दबिश देकर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। पुलिस ने मौके पर मकान मालिक शिक्षक विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। वह फिलहाल सेक्टर-23 में रहता है। पुलिस ने घर से दो ड्रम नकली शराब, 254 बोतल तैयार शराब, एक थर्मामीटर, केमिकल, सील लगाने की मशीन, वाटर पंप, तीन कैन, तीन खाली ड्रम, चार हजार बोतल के ढक्कन, पांच सिरिज व सफेद पाइप बरामद की है। डीएसपी डा. रविद्र कुमार ने बताया कि दोनों मामले की पुलिस जांच कर रही है। अब तक की पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे शराब तैयार कर जिले के अलावा दिल्ली के क्षेत्रों में भी सप्लाई करते थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021