Move to Jagran APP

धुंध के कारण एनएच-9 पर रोडवेज बस, ट्रैक्टर, इनोवा गाड़ी टकराई, बाल बाल बचा बाइक चालक

मौसम में शनिवार को बदलाव होना शुरू हो गया है। सुबह तड़के से ही धुंध छा गई। इससे दृश्यता घट गई। धुंध छाने से 10 मीटर की दूरी पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। जिससे वाहन सड़कों पर रेंगते हुए नजर आए। धुंध के कारण नेशनल हाइवे 9 पर सिरसा डबवाली रोड पर गांव चोरमार के पास रोडवेज बस ट्रैक्टर ट्राली व इनोवा टकरा गई। बस में 35 यात्री सवार थे। गनीमत ये रही कि किसी के चोट नहीं लगी। रोड पर वाहनों के टकराने से जाम लग गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 01:00 AM (IST)
धुंध के कारण एनएच-9 पर रोडवेज बस, ट्रैक्टर, इनोवा गाड़ी टकराई, बाल बाल बचा बाइक चालक

जागरण संवाददाता, सिरसा : मौसम में शनिवार को बदलाव होना शुरू हो गया है। सुबह तड़के से ही धुंध छा गई। इससे दृश्यता घट गई। धुंध छाने से 10 मीटर की दूरी पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। जिससे वाहन सड़कों पर रेंगते हुए नजर आए। धुंध के कारण नेशनल हाइवे 9 पर सिरसा डबवाली रोड पर गांव चोरमार के पास रोडवेज बस, ट्रैक्टर ट्राली व इनोवा टकरा गई। बस में 35 यात्री सवार थे। गनीमत ये रही कि किसी के चोट नहीं लगी। रोड पर वाहनों के टकराने से जाम लग गया।

loksabha election banner

बस में सवार यात्रियों को आई मामूली चोटें

नेशनल हाईवे पर स्थित गांव चोरमार में सुबह 9:30 बजे घना कोहरा होने के कारण तीन वाहनों की आपस में टक्कर हो गई। चोरमार निवासी ट्रैक्टर ट्राली चालक एकबार सिंह कट को क्रोस कर रहा था। इसी दौरान डबवाली की ओर जा रही इनोवा कार ट्रैक्टर ट्राली से जा टकराई। दरियापुर निवासी एडवोकेट वीरेंद्र कुमार को मामूली चोटें आई और कार का काफी नुकसान हो गया। इसके बाद हरियाणा रोडवेज की बस सिरसा से डबवाली जा रही थी वह भी ट्राली में जा भिड़ी। जिस कारण सवारियों को मामूली चोटें आई। बस चालक छिदरपाल भी बाल बाल बच गया। वहीं इस दौरान बाइक चालक भी टकराते टकराते बच गया। आवाज सुनकर काफी लोग इकठ्ठे हो गए। तीन वाहन टकराने से हाईवे पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। सूचना मिलने पर ओढ़ा थाना प्रभारी काशीराम मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाल कर यातायात शुरू करवाया। एएसआई चंदन सिंह ने तीनों वाहन चालकों के व गांववासियों के बयान दर्ज किए लेकिन उन्होंने कोई पुलिस कार्रवाई करने से मना कर दिया।

आज से बारिश की संभावना

शनिवार को सुबह से शाम तक ठंड का असर रहा। इसी के साथ शाम ढलते ही फिर से ठंड बढ़नी शुरू हो गई। इसी के साथ ठंड का असर भी ज्यादा रहा। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ने व पंजाब के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से रविवार रात्रि से ज्यादातर स्थानों पर गरज चमक व हवाएं के साथ बारिश की संभावना है। इसी के साथ 29 दिसंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। बारिश होने से फसलों को फायदा मिलेगा। क्योंकि इस समय गेहूं, सरसों व चना की फसलों में सिचाई की जरूरत है। कृषि वैज्ञानिक डा. सुनील बैनीवाल ने बताया कि इस मौसम में गेहूं की फसल को फायदा मिलेगा। इस समय बारिश होती है तो फसलों के लिए अच्छी होगी।

धुंध में दुर्घटना से बचाव के लिए ये करें

1. धुंध के मौसम में वाहन की गति पर नजर रखें।

2 लो बीम हेडलाइट्स का चालक प्रयोग करें। हाई बीम फाग में नमी की बूंदों को प्रतिबंधित करते हैं। इससे देखने में कठिनाई हो सकती है। हमेशा टेल लाइट और ब्लिकर पर नजर रखें। इससे अन्य चालक आपके वाहन को जगह दे सकेगा।

3 फाग लाइट का इस्तेमाल करें। इसके लिए पीले सिलोफन पेपर हेडलाइट पर चिपकाएं

4 वाहन चलाते समय मोबाइल फोन न सुने, इससे अन्य वाहनों के हार्न सुनने में दिक्कतें नहीं आएगी

5 मोड़ पर सावधानी बरतें

6 अपने वाहन और अन्य वाहन के बीच में निश्चित दूरी रखें

7. नशा कर ड्राइव न करें

8. वाहनों को रोड पर खड़ा न करें

9. ओवर टेक वाहन न करें

10. सड़कों पर वाहन पट्टी देखकर चलाए, जिससे वाहन रोड से न उतरे

एक सप्ताह में उतार-चढ़ाव में रहा तापमान

दिनांक अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

19 दिसंबर 17.2 डिग्री 0.6 डिग्री

20 दिसंबर 19.0 डिग्री 3.2 डिग्री

21 दिसंबर 20.6 डिग्री 5.4 डिग्री

22 दिसंबर 22.0 डिग्री 6.0 डिग्री

23 दिसंबर 21.4 डिग्री 9.4 डिग्री

24 दिसंबर 21.6 डिग्री 8.2 डिग्री

25 दिसंबर 21.6 डिग्री 7.6 डिग्री

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.