Move to Jagran APP

Mahendragarh Accident Update: आरटीए कार्यालय में फिटनेस के लिए नहीं पहुंची 100 से ज्यादा बसें, स्कूलों को नोटिस जारी

Mahendragarh Accident Update गुरुवार की सुबह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव उन्हाणी के पास एक स्कूल बस पलट गई। इस हादसे में छह बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद से ही हरियाणा प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। इसी क्रम में जो स्कूल बसें आरटीए कार्यालय में फिटनेस के लिए नहीं पहुंची। उन स्कूलों को नोटिस भेजा गया है।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Published: Fri, 12 Apr 2024 04:18 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 04:18 PM (IST)
Mahendragarh Bus Accident: आरटीए कार्यालय में फिटनेस के लिए नहीं पहुंची 100 से ज्यादा बसें

जागरण संवाददाता, सिरसा। Mahendragarh Bus Accident:आरटीए कार्यालय में कुल 929 स्कूल बसों का रजिस्ट्रेशन हैं। इनमें से 113 बसें फिटनेस जांच के लिए आरटीए कार्यालय में नहीं पहुंची है। जिसके संबंध में स्कूल संचालकों को भी विभाग की तरफ से नोटिस जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

स्कूल बसों की जांच के लिए चलाया गया अभियान

अनफिट बसों में भी क्षमता से अधिक स्कूली बच्चों को भरा जाता है। जिसके कारण कभी भी हादसा हो सकता है। हादसे के बाद शुक्रवार को आरटीए विभाग की तरफ से स्कूल बसों की जांच करने का अभियान चलाया गया।

इस दौरान 15 बसों की जांच की गई। जिसमें से एक बस अनफिट पाई गई जबकि कुल आठ बसों का नियमों का उल्लंघन करने पर चालान भी किया गया।

वहीं यातायात पुलिस ने भी सुबह के समय जांच अभियान चलाकर 40 बसों के चालान किए। जिसमें चालक बिना वर्दी, बिना सीट बेल्ट, दस्तावेज पूरे न होने, अग्निशामक यंत्र एक्सपायर व न होना, सीसीटीवी न होना, वैन व टाटा एस पर पीला रंग न होना और स्कूल का न होने पर चालान किए गए है।

कल हुआ था हादसा

गुरुवार की सुबह हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव उन्हाणी के पास एक स्कूल बस पलट गई। इस हादसे में  हुए हादसे में दो सगे भाई मौत का शिकार हो गए। अभी तक मरने वाले छात्रों की संख्या प्रशासन की ओर से छह बताई गई। दो बच्चों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। उन्हें पीजीआइ रोहतक के लिए रेफर किया गया है।

यशु और अंशू गांव झाड़ली के रहने वाले थे। बता दें हादसे के समय ड्राइवर ने शराब पी हुई थी और जिस दौरान दुर्घटना घटी उस वक्त बस की काफी तेज रफ्तार दी। ओवरटेक के दौरान बस अनियंत्रित हुई और यह हादसा घटित हो गया।

यह भी पढ़ें- School Bus Rules: स्कूल बस में कितना सेफ है आपका बच्चा, अगर ये गाइडलाइंस नहीं हो रही फॉलो तो अभिभावक तुरंत हो जाएं सतर्क

यह भी पढ़ें- तो बच जाती मासूमों की जान... महेंद्रगढ़ हादसे से पहले ग्रामीणों ने रुकवा ली थी बस, प्रिंसिपल की एक गलती ने छीन लिए कई घरों के चिराग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.