Move to Jagran APP

Haryana: खुशखबरी! सिरसा से सोनीपत के बीच सीधी बस सेवा, यात्रियों को होगी सुविधा; खुलने का ये है सही समय कर लीजिए नोट

Haryana Roadways प्रदेश के आखिरी कोने से डबवाली से सोनीपत के लिए सीधी बस सुविधा उपलब्ध करवाई है। रोडवेज के सोनीपत डिपो की दो बस हर रोज डबवाली से चला करेंगी। रूट की पहली बस सुबह 6.55 बजे डबवाली से सिरसा हिसार जींद गोहाना से होते हुए बस सोनीपत पहुंचेगी। जबकि दूसरी बस दूसरी बस सुबह 7.30 बजे चलेंगी। इससे दर्जनों यात्रियों को सुविधा होगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Thu, 18 Jan 2024 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2024 05:55 PM (IST)
Haryana News: डबवाली से सोनीपत के बीच सीधी बस सेवा, घंटा भर में चलेंगी दो बसें हिसार। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, डबवाली/सिरसा। हरियाणा रोडवेज ने प्रदेश के आखिरी कोने से डबवाली से सोनीपत के लिए सीधी बस सुविधा उपलब्ध करवाई है। रोडवेज के सोनीपत डिपो की दो बस हर रोज डबवाली से चलेंगी। डबवाली सब डिपो के स्टेशन सुपरवाइजर रतन लाल ने बताया कि सुबह 6.55 बजे डबवाली से सिरसा, हिसार, जींद, गोहाना से होते हुए बस सोनीपत पहुंचेगी।

loksabha election banner

दूसरी बस सुबह 7.30 बजे चलेगी। उक्त रूट से बस सोनीपत पहुंचेगी। एसएस के मुताबिक इससे पूर्व डबवाली से सोनीपत के लिए कोई सीधी बस सुविधा नहीं थी।

शिक्षण संस्थानों से होगा फायदा

डबवाली इलाके को शिक्षा की दृष्टि से फायदा होगा। सोनीपत में दीनबंधु छोटू राम यूनिवर्सिटी आफ फूड एंड टेक्नोलॉजी, ओपी जिंदल ग्लोबल कॉलेज, भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फूड टेक्नोलॉजी इंटरप्रेनियरशिप एंड मैनेजमेंट, अशोका विश्वविद्यालय हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन 24 जनवरी को अपनी इन मांगों को लेकर करने जा रहा है चक्का जाम, आम लोगों को होगी परेशानी

सोनीपत के कुंडली में राजीव गांधी एजुकेशन सिटी परियोजना है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के पास दिल्ली परिसर के विस्तार के लिए 50 एकड़ जमीन है। कई अन्य विश्वविद्यालयों ने भी सोनीपत में अपने परिसर स्थापित करने के लिए परियोजनाओं को शुरु किया है।

साइकिल बनाने में अग्रणी है सोनीपत

सोनीपत देश के अग्रणी साइकिल निर्माताओं में से एक है। इसके अतिरिक्त अन्य उद्योगों के मशीनी उपकरण, सूती वस्त्र, हौजरी, सिलाई मशीन के पुर्जे, परिवहन उपकरण, हथकरघा वस्त्र, हस्तशिल्प में पीतल व तांबे की वस्तुओं के लिए प्रसिद्ध है। इससे भी डबवाली इलाके को फायदा होगा।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: हरियाणा के किसान एक बार फिर करने जा रहे हैं विशाल आंदोलन, दिल्ली में इस दिन कर सकते हैं एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.