Move to Jagran APP

Rohtak Fraud: साइबर ठगों ने एक बार फिर किया पुलिस को चैलेंज, झांसे में लेकर युवती और महिला से ठगे लाखों रुपये

Rohtak Fraud ठगों ने एक युवती और एक महिला के साथ ठगी को अंजाम दिया है। दोनों मामलों में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। लेकिन कोई आरोपित हाथ नहीं लगा है। युवती व महिला से लाखों रुपये की ठगी की गई है। पुलिस रिकार्ड में ये दोनों केस हाई वेल्यू के दर्ज हुए हैं। दोनों केस साइबर क्राइम थाना में ही दर्ज हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 22 Jul 2023 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jul 2023 01:16 PM (IST)
साइबर ठगों ने एक बार फिर किया पुलिस को चैलेंज, झांसे में लेकर युवती और महिला से ठगे लाखों रुपये

रोहतक, राहुल रापड़िया: साइबर ठगों ने एक बार फिर वारदात कर पुलिस को चैलेंज किया है। इस बार ठगों ने एक युवती और एक महिला के साथ ठगी को अंजाम दिया है। दोनों मामलों में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। लेकिन कोई आरोपित हाथ नहीं लगा है। युवती व महिला से लाखों रुपये की ठगी की गई है। पुलिस रिकार्ड में ये दोनों केस हाई वेल्यू के दर्ज हुए हैं। ऐसे में दोनों केस की जांच एसपी हिमांशु गर्ग की ओर से साइबर क्राइम थाना पुलिस को सौंपी गई है।

loksabha election banner

साइबर ठग ने खुद को यूके से बता युवती को झांसे में लिया

दोनों केस साइबर क्राइम थाना में ही दर्ज हुए हैं। पहले मामले में साइबर ठग ने खुद को यूके से बता युवती को झांसे में लिया। फिर उसे गिफ्ट भेजने के नाम पर पार्सल भेजा। उस पार्सल का छुड़वाने के लिए युवती को ब्लैकमेल कर उससे 3.30 लाख रुपये ठग लिए। इस बारे में साइबर क्राइम थाना पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सिद्यार्थ नगर निवासी पूजा की शिकायत पर केस दर्ज किया है। पूजा ने बताया कि वो रोहतक की एक कंपनी में सीएनसी आपरेटर है।

सैनिक कालोनी में किराए के मकान में रहती है। पूजा के अनुसार उसने कुछ दिन पहले एक मैरिज ब्यूरो की एड पर क्लिक किया था। इसके बाद उसके पास एक काल आई। काल करने वाले ने अपना नाम अमनप्रीत बताते हुए खुद को यूनाइटेड किंगडम से बताया। पूजा के अनुसार अमनप्रीत ने उसे बातों के झांसे में लेकर बताया कि उसकी फैमिली में काेई नहीं है। इसलिए वो उसे छोटी बहन मानते हुए कुछ पैसे और कपड़े पार्सल करेगा।

जीएसटी-सीआइडी को सूचना देने की दी धमकी

इसके बाद 16 जुलाई को पूजा के पास फोन आया कि उसका पार्सल एयरपोर्ट पर है। उन्होंने पूजा से आधार कार्ड की कापी मांगी। वो भेजने पर कहा कि पार्सल चार्ज के 25 हजार रुपये आनलाइन पेमेंट करे। पूजा के मना करने पर उसके पार्सल और आधार कार्ड को जीएसटी और सीआइडी के पास भेजने की धमकी दी। पूजा ने डर के मारे उनके कहे अनुसार कई बार में 3.30 लाख रुपये आनलाइन ट्रांसफर कर दिए। बाद में उसे ठगी का पता चला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

39 बार में महिला के खाते से निकाले 4.23 लाख

रिठाल की कमलेश देवी का एक बैंक की गांव में स्थित ब्रांच में ही अकाउंट है। उनके अकाउंट में साइबर ठगों ने सेंधमारी की है। खाते से 4 लाख 23765 रुपये निकाले गए हैं। कमलेश देवी की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खास बात ये है कि कमलेश देवी ने अपने बैंक अकाउंट का ना तो एटीएम कार्ड जारी करवा रखा है और न ही वो आनलाइन ट्रांजेक्शन करती हैं। इसके बावजूद उनके खाते में सेंध लगी है। ठगों ने करीब साढ़े तीन माह में उनके खाते से 39 बार में यूपीआइ माध्यम से ट्रांजेक्शन कर ये रकम ठगी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.