Move to Jagran APP

Rohtak News: चोरों के हौसले बुलंद, हाईवोल्टेज लाइन में काटे कई किलोमीटर बिजली के तार ; मचा हड़कंप

Rohtak News चोरों ने इस बार पुलिस को चैलेंज देने के साथ ही बिजली निगम को भी टारगेट कर उनकी नींद उड़ा दी है। महम और कलानौर क्षेत्र से चोर 11 केवी की हाईवोल्टेज लाइन से कई किलोमीटर की बिजली तार ही चोरी कर ले गए।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 13 May 2023 01:57 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2023 01:57 PM (IST)
Rohtak News: चोरों के हौसले बुलंद, हाईवोल्टेज लाइन में काटे कई किलोमीटर बिजली के तार ; मचा हड़कंप
चोरों के हौसले बुलंद, हाईवोल्टेज लाइन में काटे कई किलोमीटर बिजली के तार

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक में चोरों ने सारी हदें पार कर दी है। घर में सामान चोरी करते करते अब चोर सरकारी सामान पर भी हाथ साफ करने लगे हैं। चोरों ने इस बार पुलिस को चैलेंज देने के साथ ही बिजली निगम को भी टारगेट कर उनकी नींद उड़ा दी है। महम और कलानौर क्षेत्र से चोर 11 केवी की हाईवोल्टेज लाइन से कई किलोमीटर की बिजली तार ही चोरी कर ले गए।

loksabha election banner

खास बात ये है कि दोनों जगह वारदात एक ही रात में अंजाम दी गई। दोनों मामलों में महम और कलानौर थाना में केस दर्ज किया गया है। खास बात ये की चोर तो वारदात को अंजाम देकर चले गए। लेकिन लाइट बंद होने पर जब लोगों ने बिजली निगम को फोन लगाए तो निगम अधिकारी कुछ देर में सप्लाई चालू होने की बात कहकर टरकाते रहे, लेकिन जब फोन अफसरों के पास गए और उन्होंने कर्मियों के पास फोन घनघनाए तो कर्मी फील्ड में उतरे। इसके बाद चोरी का पता चला। पिछले 36 घंटे से जिले में दो फीडर पर बिजली बंद पड़ी है। अधिकारी जल्द ही व्यवस्था बहाल करने का आश्वासन दे रहे हैं।

पहली वारदात: फीडर से पौने दो किमी की तार काट ले गए

महम थाना पुलिस को एसडीओ कृष्ण दलाल ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि 11केवी किशनगढ़ फीडर की करीब पौने दो किलोमीटर की तार चोरी हुई है। इस फीडर से किशनगढ़ से सय रोड की बिजली सप्लाई होती है। इसमें 11 स्पेन यानी खंभे लगे हैं। कोई अनजान शख्स वीरवार-शुक्रार की रात को इस फीडर की तार काट ले गया। मामले में पता कई घंटे बाद लगा। जब सप्लाई चालू नहीं हुई। फील्ड में जाकर कर्मी ने तार संभाले तो वो चोरी मिले। चोरी हुई तार की कीमत डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है। महम पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरी वारदात :  पूरी लाइन की तार ले गए चोर

कलनौर थाना में बिजली निगम के जेई कपिल ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि 11केवी आंवल फीडर से आंवल गांव से गढ़ी तक सप्लाई जाती है। दो किलोमीटर की इस लाइन में 9 स्पेन हैं। वीरवार-शुक्रवार की रात अनजान शख्स इस फीडर की पीर बाबा वाले रास्ते से लेकर अगले एचपोल तक की तार काट ले गए। चोरी हुई तारों की कीमत करीब एक लाख रुपए है। कलानौर थाना पुलिस ने इस बारे में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.