Move to Jagran APP

मकडौली में चल रही किसानों की भूख हड़ताल तो मदीना में धरना

किसान आंदोलन को लेकर रोहतक में भी अलग अलग स्थानों पर किसान डटे हुए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:16 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:16 AM (IST)
मकडौली में चल रही किसानों की भूख हड़ताल तो मदीना में धरना
मकडौली में चल रही किसानों की भूख हड़ताल तो मदीना में धरना

संवाद सहयोगी, महम :

loksabha election banner

किसान आंदोलन को लेकर रोहतक में भी अलग अलग स्थानों पर किसान डटे हुए हैं। मकडौली में जहां किसान राजू भूख हड़ताल पर है तो वहीं मदीना टोल प्लाजा में किसानों का धरना चल रहा है। किसान आंदोलन को लेकर महम क्षेत्र की महिलाएं अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से जारी धरने में पहुंची और अपना समर्थन दिया। मदीना टोल प्लजा पर धरने को समर्थन देने पहुंची महिलाओं ने कहा कि सरकार चाहे कितना भी किसानों को तंग करले लेकिन किसान कृषि पर बनाए गए तीन कानूनों को वापिस करवाकर ही दम लेंगे। यह धरना किसान सभा के प्रधान प्रेम सिंह की अध्यक्षता में चल रहा है। इस पर बलवान सिंह, अशोक कुमार, अत्तर सिंह, नीलम राठी व उनकी टीम के सदस्यों सहित अनेक किसान शामिल हुए।

मकड़ौली टोल प्लाजा पर किसान राजू भूख हड़ताल पर

उधर, गोहाना रोड स्थित मकड़ौली टोल प्लाजा पर किसान राजू भूख हड़ताल पर हैं। यहां भी किसानों का धरना चल रहा है। किसानों का कहना है कि जब तक तीन कृषि कानून रद नहीं किए जाएंगे तब तक किसानों का आंदोलन यूं ही चलता रहेगा। चाहे कितना भी समय लग जाए। वीरवार को यहां भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) के प्रदेश महासचिव डिम्पी पहलवान पहुंचे और यहां दिए जा रहे धरने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि 24 जनवरी को बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली की ओर रवाना होंगे। वहीं कुछ किसान यहां धरना स्थल पर भी रहेंगे। धरने पर मकड़ौली के अलावा बोहर, लाढोत व आसपास के गांवों के अनेक किसान बैठे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.