रेवाड़ी, जागरण संवाददाता: साइबर ठगों ने कस्टमर केयर अधिकारी बन कर एक दुकानदार के खाते से 76 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर रुपये निकलने के मैसेज आने के बाद दुकानदार को ठगी का पता लगा और उन्होंने अपना अकाउंट बंद कराया। पीड़ित ने धारूहेड़ा थाना पुलिस को शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

कस्टमर केयर पर किया था संपर्क

पुलिस को दी शिकायत में धारूहेड़ा के वार्ड नंबर-17 के रहने वाले सुजान सिंह ने कहा है कि उन्होंने सेफ एक्सप्रेस ट्रांसपोर्ट से अपनी दुकान का सामान मंगवाया था। 30 नवंबर को सामान का पता करने के लिए उन्होंने ट्रांसपोर्ट कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर काल की। दूसरी ओर से कस्टमर केयर बन कर बात करने वाले साइबर ठग ने सुजान सिंह से कहा कि उनकी शिकायत दर्ज करनी पड़ेगी, जिसके लिए दो रुपये की पेमेंट करनी होगी। साइबर ठग ने सुजान सिंह के पास एक मैसेज भेज कर एक मोबाइल नंबर दिए और उस मैसेज को फॉरवर्ड करने के लिए कहा। कुछ बाद फिर से कॉल आई और बताया कि मैसेज का टाइम आउट हो गया है।

एनीडेस्क ऐप कराया डाउनलोड

साइबर ठग ने सुजान सिंह मोबाइल में एनीडेस्क डाउनलोड करा ली। एनीडेस्क बैंक खाते व डेबिट कार्ड की डिटेल लेकर पांच रुपये भेजने के लिए कहा। पांच रुपये भेजने के बाद सुजान सिंह के खाते से रुपये कटने शुरू हो गए। साइबर ठग ने उनके खाते से 75 हजार 991 रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर रुपये निकलने के मैसेज आने के बाद उन्हें ठगी का पता लगा। सुजान सिंह ने तुरंत बैंक में संपर्क कर अपना खाता व डेबिट कार्ड बंद कराया और पुलिस को शिकायत दी। धारूहेड़ा थाना पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें- Rewari News: शादी में नाचने पर हुए विवाद में रास्ता रोक किया हमला, एक की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें - Rewari Crime: 12वीं की छात्रा से युवक ने किया दुष्कर्म, भाई के साथ की मारपीट; आरोपित की तलाश में जुटी पुलिस

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट