Move to Jagran APP

अमृत महोत्सव: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों धारूहेड़ा नगरपालिका को मिलेगा स्वच्छ शहर का अवार्ड

एक अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में नगर पालिका धारूहेड़ा को यह अवार्ड दिया जाएगा।आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में स्वच्छ भारत मिशन के तहत रेवाड़ी की धारूहेड़ा नगरपालिका को स्वच्छ शहर का अवार्ड मिलने वाला है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 04:17 PM (IST)
अमृत महोत्सव: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों धारूहेड़ा नगरपालिका को मिलेगा स्वच्छ शहर का अवार्ड
स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिला रेवाड़ी की धारूहेड़ा नगरपालिका को स्वच्छ शहर का अवार्ड मिलने वाला है।

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिला रेवाड़ी की धारूहेड़ा नगरपालिका को स्वच्छ शहर का अवार्ड मिलने वाला है। एक अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में नगर पालिका धारूहेड़ा को यह अवार्ड दिया जाएगा।

loksabha election banner

अब सौंदर्यीकरण पर होगा पूरा फोकस

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने नगर पालिका धारूहेड़ा की इस उपलब्धि पर जिलावासियों, प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रेवाड़ी जिले के लोगों के लिए यह गौरव की बात है कि स्वच्छ भारत मिशन में रेवाड़ी के योगदान को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। यह उपलब्धि किसी एक की नहीं बल्कि समस्त जिलेवासियों की है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसमें हम सभी को अपना सहयोग करना चाहिए। जिला नगर आयुक्त डा सुभिता ढाका ने कहा कि सौंदर्यीकरण व सुधार पर अब पूरा फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि धारूहेड़ा नगरपालिका को मिलने वाला स्वच्छ शहर अवार्ड पूरे जिले के लिए प्रेरणा का संचार करेगा और आमजन भी अपने क्षेत्र में स्वच्छता की मुहिम में भागीदार बनते हुए अपनी आहुति प्रशासन के साथ डालेंगे।

दूषित पानी की समस्या से आमजन परेशान

लोगों ने कहा कि, धरातल पर भी हालात ठीक होने चाहिए धारूहेड़ा को पुरस्कार तो मिल रहा है लेकिन लोगों का कहना है कि धरातल पर हालात इतने बेहतर नहीं है। भिवाड़ी से आने वाले दूषित पानी ने यहां के लोगों की जिंदगी को नारकीय बना दिया है। वर्षा के दिनों में तो सेक्टरों में नाव चलाने की नौबत आ जाती है। सफाई व्यवस्था को लेकर हाउस की बैठक में हर बार जमकर हंगामा होता है। सफाई कर्मचारी भी पूरे नहीं है। कचरे की डंपिंग तक की उचित व्यवस्था कहीं नजर नहीं आती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.