जागरण संवाददाता, रेवाड़ी:

जिले में शनिवार को पहली बार कोविड संक्रमण से 200 से अधिक लोग स्वस्थ हुए। इससे पहले संक्रमण के मामले ज्यादा आ रहे थे। शनिवार को कोविड संक्रमण से 209 नागरिक स्वस्थ हुए। शुक्रवार को भी 174 नागरिक कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए थे। इसके साथ जिले में अब तक कुल 21383 नागरिक कोविड संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिले में कोविड संक्रमण के 1042 मामले सक्रिय हैं। इनमें से आठ संक्रमित विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। शनिवार को 1078 नागरिकों की कोविड सैंपलिग हुईं। इनमें से 625 की सैंपल रिपोर्ट लंबित है। जिले में कुल 22683 नागरिक कोविड संक्रमित हो चुके हैं। शनिवार को आए कोविड संक्रमण में रेवाड़ी शहर से सर्वाधिक 95 मामले आए। इसके अलावा मीरपुर और खोल से 20 -20, गुरावड़ा से 18, नाहड़ से 17 तथा बावल से 14 मामले आए। शुक्रवार को 362 कोरोना संक्रमण के मामले आए थे। जिले में कोरोना संक्रमण की दर 4.03 प्रतिशत है। मृत्यु दर 1.14 प्रतिशत और स्वस्थ होने की दर 94.27 प्रतिशत है। टीकाकरण और एहतियात से ही कम होंगे मामले:

अधिकारियों का मानना है कि कोरोनारोधी टीकाकरण कराने और एहतियात बरतने से ही कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सकता है। यही कारण है कि कोरोनारोधी टीकाकरण कराने वालों को ही कार्यालयों में प्रवेश करने दिया जा रहा है। बिना मास्क पहने घूमने फिरने वालों के चालान काटने पर जोर दिया जा रहा है। बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर अभी भी लोग कोताही बरत रहे हैं। बंदिशें लगाने के बजाय लोगों को जागरूक करते हुए एहतियात बरतने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है।

स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा असर:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होने लगी हैं। स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित होने से समस्या भी बढ़ रही है।

Edited By: Jagran