Move to Jagran APP

जींद का आशीष कुश्‍ती देख बना पहलवान, जीता हरियाणा मल्ल सम्राट-2021 का खिताब

हरियाणा के जींद के आशीष ने कुश्‍ती देखकर पहलवानी करने की ठानी। उसने कुश्‍ती सीखना शुरू कर दिया। करनाल में हुई राज्‍य स्‍तरीय दंगल में आशीष ने पंजाब के पहलवान घप्पा को पटखनी देकर हरियाणा मल्ल सम्राट-2021 का खिताब जीता।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 01:23 PM (IST)
जींद का आशीष कुश्‍ती देख बना पहलवान, जीता हरियाणा मल्ल सम्राट-2021 का खिताब
जींद के आशीष ने हरियाणा मल्‍ल सम्राट का खिताब जीता।

जींद, जेएनएन। जींद के गांव निर्जन के आशीष पहलवान हरियाणा मल्ल सम्राट-2021 बने हैं। करनाल के शेखपुरा में मंगलवार को हुई राज्य स्तरीय दंगल में आशीष ने पंजाब के घप्पा पहलवान को पटखनी देकर मल्ल सम्राट का खिताब अपने नाम किया और 21 हजार रुपये की नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। आशीष अब हरियाणा केसरी से एक कदम दूर हैं।

loksabha election banner

मिट्टी में हुई कुश्ती की इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में आशीष के तीन मुकाबले हुए। पहले मुकाबले में आशीष ने उत्तर प्रदेश के पहलवान नदीप को हराया तो दूसरे मुकाबले में करनाल के पहलवान राहुल और उसके बाद पंजाब के बरटा के नामी पहलवान घप्पा को हराते हुए हरियाणा मल्ल सम्राट-2021 के खिताब पर कब्जा किया। इस तरह की प्रतियोगिता साल में एक बार ही होती है। अब आशीष हरियाणा केसरी के लिए मुकाबला लड़ेंगे। जीवन ज्योति जन कल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष और भाजपा की स्टेट कार्यकारिणी के सदस्य जसबीर निर्जन ने करनाल में मौके पर पहुंच आशीष को बधाई।

Ashish

गांव में होती थी कुश्ती, वहीं से जागी इच्छा

आशीष पहलवान ने बताया कि मकर सक्रांति के अवसर पर हर साल उनके गांव निर्जन में कुश्ती और दंगल लड़ा जाता है। वहीं पर उसके अंदर भी कुश्ती लड़ने की इच्छा जागी। पहले उन्होंने अपने वजन को बढ़ाया और 100 किलोग्राम से ज्यादा वजन कर हेवी वजन का दंगल लड़ने की प्रेक्टिस शुरू की। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश में जाकर वह कई दंगल जीत चुके हैं। फिलहाल वह करनाल की उद्यम सिंह एकेडमी में तैयारी कर रहे हैं। आशीष्ज्ञ ने बताया कि उनका लक्ष्य भारत केसरी बनने का है और इसके लिए वह जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। गांव पहुंचने पर आशीष का जोरदार स्वागत किया गया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.