Move to Jagran APP

ग्राम सचिव की नौकरी के लिए ठगों के जाल में फंसा, 92 हजार ठगे गए

कुरुक्षेत्र में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने श्रम विभाग से ग्रांट दिलवाने और ग्राम सचिव की नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। इसके बदले ठग ने 92 हजार रुपये पहले ही ले लिए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 05:38 PM (IST)
ग्राम सचिव की नौकरी के लिए ठगों के जाल में फंसा, 92 हजार ठगे गए
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ठगी की वारदात हुई।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र के बाबैन थाना पुलिस ने श्रम विभाग से ग्रांट दिलवाने व ग्राम सचिव की नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित ने शिकायतकर्ता से 92 हजार रुपये ठग लिए।

loksabha election banner

यमुनानगर के उपमंडल रादौर के गांव नाचरोन निवासी देसराज ने बाबैन थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि तीन माह पहले उसकी मुलाकात जींद के गांव नैहरा निवासी शीशपाल के साथ हुई थी। उसे बताया कि वह शाहाबाद शुगर मिल में लगा हुआ है और उसे रहने के लिए किराये पर कमरा चाहिए। शिकायतकर्ता ने उसे बराड़ा रोड स्थित हनुमान मंदिर में कमरा दिलवा दिया।

आरोपित ने उसे बताया कि वह उसकी लेबर कोर्ट कापी बनवा देगा और उसे गारंट मिल जाएगी। आरोपित ने उससे 1200 रुपये ले लिए। 20 दिन बाद वह कहने लगा कि उसकी पुरानी डेट में कापी बनवा दी है और गांरट पास हो गई है। जिसकी एवज में उसे 32 हजार रुपये बतौर सिक्योरिटी जमा करानी होगी। आरोपित ने उससे नकद 32 हजार रुपये ले लिए। आरोपित ने उसे बताया कि उसके जीजा हरियाणा रोडवेज में जीएम है। उसके सरकार के मंत्रियों के साथ अच्छे लिंक हैं।

वह उसकी पत्नी को ग्राम सचिव की सरकारी नौकरी लगवा देगा, इसकी एवज में उसे 50 हजार रुपये लिए। आरोपित जब कागजात लेने आया तो उसने 10 हजार रुपये और मांगे। उसे बताया कि उसका भांजा लेबर कोर्ट अंबाला में तैनात है, उसे पैसे देने हैं। उसके बाद फिर से उससे 50 हजार रुपये की मांग की और कहा कि उसका सारा काम बन गया है। पैसे नहीं दिए तो काम रूक जाएगा। शिकायतकर्ता ने 40 हजार रुपये उसके खाते में डलवा दिए। उसे बताया कि उसका कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में केस चल रहा है।

वह केस जीत चुका है उसके 22 लाख रुपये मंजूर हो गए हैं। उसके बाद उससे 20 हजार रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने मंदिर वाले बाबा से ब्याज पर पैसे लेकर उसे दिए। शिकायतकर्ता ने शिकायत में बताया कि उसने आरोपित को जो राशि दी है वह उसने गोल्ड लोन लेकर दी है। आरोपित ने उससे एक लाख 53 हजार 200 रुपये की ठगी की। बाद में आरोपित ने पैसे देने से इंकार कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

जांच अधिकारी बलबीर दत्त ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिकायतकर्ता से लेन-देन के बारे में कागजात मांगे गए हैं। जिनके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: महिला सशक्तिकरण की अजब मिसाल, कोरोना काल में दिखाया ऐसा जज्‍बा, हर कोई कर रहा सलाम

यह भी पढ़ें: हरियाणा का एक गांव ऐसा भी, जहां हर युवा को है सेना में भर्ती का नशा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.