पानीपत, जेएनएन। अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यस व भूमि पूजन हो चुका है। वहीं अब हरियाणा में एक अलौकिक छटा देखने को मिल रही है। हरियाणा के कई जिलों पानीपत सहित अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, यमुनानगर और करनाल में दीपोत्‍सव का नजारा देखने लायक है। मंदिर से लेकर घर श्रद्धा रूपी श्रीराम नाम का दीप से जगमगा रहा है। तस्‍वीरों में देखिए इस इस अलौकिक छटा को।  

घरों में दीये जलाने का आह्वान

मंदिरों को जहां आकर्षक लाइटों से सजाया गया, वहीं सामाजिक संस्थाएं भी दीप जलाकर खुशी जाहिर कर रहीं। घरों में जहां दीये जलाए जा रहे, वहीं मंदिरों में आरती हो रही। लोगों का कहना है कि यह हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है, जबकि इसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था।  

Ram Mandir Bhumi Pujan Kurukshetra

एसोसिएशन ने 500 दुकानों में वितरित किए 2500 दीये व देसी घी

अयोध्या राम मंदिर के निर्माण को लेकर 5 अगस्त को अंबाला को रोशनी से जगमग करने का ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन अंबाला ने 500 दुकानों में 2500 दीये व देशी घी वितरित किया। मंगलवार को कैंट के पंसारी बाजार, गुड़ बाजार, दाल बाजार, अनाज मंडी, सदर बाजार, निकलसन रोड, सौदागर बाजार, सर्राफा बाजार, बर्तन बाजार, हलवाई बाजार, हनुमान मार्केट, बजाज बाजार, चूना चौक, सब्जी मंडी, पुल चमेली चौक व अन्य बाजारों में एसोसिएशन द्वारा दुकानदारों से संपर्क किया गया। एसोसिएशन के प्रधान विकास सिंगला का कहना है कि मंदिर निर्माण लंबी प्रतीक्षा के बाद शुरु हो रहा है, जो दीपावली से कम नहीं है। इस मौके पर चेयरपर्सन महेंद्र पाल सेठी, स्पेशल पर्सन विजय गुप्ता सीए, जनरल सेक्रेट्री सचिन गर्ग, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट विनोद जौहर, चीफ एडवाइजर अमित सिंगला, कैशियर विनय गोयल, वाइस प्रेजिडेंट रजनीश सिंगला, हरीश कपूर, सज्जन गुप्ता, ज्वाइंट सेक्रेट्री अजय गुप्ता, ज्वाइंट कैशियर तरुण जैन, एग्जीक्यूटिव मेंबर विनय गुप्ता, राकेश आहूजा, अमित तायल, राजीव गुप्ता, दीपक सूद, राजीव वोहरा, बलदेव जी, हर्ष मरवाहा, अश्विनी आहूजा, दीपक, नवीन जैन, संदीप कंसल, विजय मोहन, विनोद कुमार, मुनीश जैन आदि मौजूद रहे। 

 Ram Mandir Bhumi Pujan Kaithal

अनाज मंडी स्थित मंदिर को सजाया गया

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन व शिलान्यास के उपलक्ष्य में अंबाला के मंदिरों को सजाया गया। इसके तहत अनाज मंडी मंदिर को भव्य रूप और रोशनी से सजाया गया। मंदिर के द्वार पर जय श्री राम के भगवा रंग के झंडे लगाए गए। राम मंदिर निर्माण के इस अवसर पर आतिशबाजी की जा रही। 

 Ram Mandir Bhumi Pujan Panipat

समिति के पदाधिकारी जलाएंगे घरों में दीये

भगवान परशुराम सेवा समिति की ओर से श्रीराम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर घरों में दीये जलाए जा रहे। समिति के महासचिव सुरेंद्र राजू शर्मा ने कहा कि एक लंबे समय के बाद मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। यह हिंदुओं के लिए दीपावली के समान है। समिति के पदाधिकारी अपने घरों में दीये जलाएंगे। 

Ram Mandir Bhumi Pujan Kaithal

Ram Mandir Bhumi Pujan Kaithal

Ram Mandir Bhumi Pujan Jind

Ram Mandir Bhumi Pujan Kaithal

Ram Mandir Bhumi Pujan Kaithal

Ram Mandir Bhumi Pujan

Ram Mandir Bhumi Pujan Yamunanagar

Ram Mandir Bhumi Pujan

Ram Mandir Bhumi Pujan

Ram Mandir Bhumi Pujan

Ram Mandir Bhumi Pujan

 

ये भी पढ़ें: UPSC Civil Services Final Result 2019 पानीपत की मधुमीता को आइएएस बनने का जुनून था, भाई की शादी में भी नहीं गई, 86वां रैंक किया हासिल

ये भी पढ़ें: UPSC Civil Services Final Result 2019 14 लाख का पैकेज छोड़ प्रशासनिक सेवा में आई थी महक, अब यूपीएससी में 393वां रैंक

ये भी पढ़ें: हरियाणा में खुल गए कॉलेज, 20 नोडल अधिकारी सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन एडिमशन प्रक्रिया पर रखेंगे नजर

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस