पानीपत, जेएनएन। चार महीने बाद सोमवार से प्रदेश के सभी कॉलेज खुल गए हैं। अब नए अकादमिक सत्र 2020-21 में सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन एडिमशन प्रक्रिया शुरू होगी। इसे सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए नोडल अधिकारियों की निुयक्ति की गई। उच्चतर शिक्षा विभाग के इन अधिकारियों की देखरेख में इस बार एडमिशन संपन्न कराया जाएगा। ऑनलाइन एडमिशन में किसी विषय में सिफारिश की कोई गुंजाइश नहीं होगी।

कोरोना संक्रमण के चलते 24 मार्च 2020 से सरकारी, एडिड और स्व वित्त पोषित कॉलेज बंद हैं। कॉलेजों में इस बार परीक्षाएं भी आयोजित नहीं की गई। नए सत्र में ऑनलाइन एडिमशन के लिए महानिदेशक उच्च शिक्षा की तरफ से 20 नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। किसी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए इन अधिकारियों के बीच सही तालमेल बनाए रखने के लिए सावधानीपूर्वक कार्यों का विभाजन किया गया है। अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) उच्च शिक्षा के कार्यालय से इस आशय का पत्र (मेमो नंबर एडी डीआइआर/एसपीएल-04) सोमवार को सभी कॉलेजों के प्रिंसिपल को जारी किया गया है। दिनेश यादव (अतिरिक्त निदेशक) एडिमशन प्रक्रिया के ओवरआल इंचार्ज होंगे। एडिमशन का नोटिफिशन एसपी सुखीजा जारी करेंगे।

तीन कैटेगरी के कॉलेज 

सरकारी, एडिड और स्व वित्त पोषित कॉलेजों में एडमिशन से संबंधित मामलों पर नजर रखने के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी लगाया गया है। संयुक्त निदेशक आशा जाखड़ और उप निदेशक डा. हेमंत वर्मा को सरकारी कॉलेज, संयुक्त निदेशक सुनीता प्रियदर्शनी और डा. अंजू मनोचा को एडिड कॉलेज और संयुक्त निदेशक एसपी सुखीजा व उप निदेशक जसमेंद्र को स्व वित्त पोषित कॉलेजों की जिम्मेवारी सौंपी गई है। नए सत्र में फीस से संबंधित इश्यू मुख्य लेखाधिकारी कंवलजीत ङ्क्षसह, और लेखाधिकारी हरपाल सिंह देखेंगे। एडिमशन के दौरान आइटी से संबंधित समस्याओं को निराकरण उप निदेकश डा. हेमंत वर्मा, डा. सुनील तनेजा व डा. विशाल करेंगे।

कंट्रोल रूम में अधीक्षक की ड्यूटी           

हेल्पलाइन सेंटर व कंट्रोल रूम में अधीक्षक रैंक के दो अधिकारियों की ड्यूटी होगी। प्रतिदिन जो आवेदन आएंगे उसे वेरीफाई करने की जिम्मेवारी डॉ. जसमेंद्र और डा. शालिनी छाबड़ा की होगी। मेरिट व प्रतीक्षा सूची उप निदेशक डॉ. हेमंत वर्मा, डा. सुनील तनेजा व डा. विशाल संभालेंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस