Move to Jagran APP

अंतिम संस्कार की थी तैयारी, मिला सुसाइड नोट तो हुआ मौत की वजह का पर्दाफाश Panipat News

फार्मासिस्ट बलवान सिंह की मौत के बाद घर में अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। जब उनका लोअर चेक किया तो आत्महत्या की बात पता चली।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 11:01 AM (IST)
अंतिम संस्कार की थी तैयारी, मिला सुसाइड नोट तो हुआ मौत की वजह का पर्दाफाश Panipat News
अंतिम संस्कार की थी तैयारी, मिला सुसाइड नोट तो हुआ मौत की वजह का पर्दाफाश Panipat News

पानीपत, जेएनएन। मॉडल टाउन निवासी लतीफ गार्डेन घर में बलवान मलिक की मौत हो गई थी। सुबह 11 बजे से पहले ही बलवान सिंह की मौत हो चुकी थी। अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली गई थी। तभी उनके लोअर को चेक किया गया तो आत्महत्या का पता चला। फार्मासिस्ट ने जहरीला इंजेक्शन लगा आत्महत्या कर ली थी। 

loksabha election banner

मूल रूप से बुआना लाखू गांव के रहने वाले बलवान सिंह ने सुसाइड नोट में लिखा है कि बेटा नवीन किशोरा गांव के बलवान से जो रुपये लिये थे, वे वापस लौटा चुका हूं। दो लाख रुपये बकाया है। बलवान को दो लाख रुपये देकर जमीन के शपथपत्र व बयाना उससे ले लेना। मैं जीना चाह रहा था। जिसके साथ जीना चाह रहा था उसी ने मरने पर मजबूर कर दिया है। रोहतक वालों व हरिबाग कॉलोनी के टेनी को सजा दिलवाना। विवेक व मोनिका का ख्याल रखना। मतलौडा वाले अंकल सत्यवान से सलाह लेते रहना। घर की सारी जिम्मेदारी का अच्छी तरह से निभाना। 

 balwan

बलवान और उनकी पत्‍नी किरण।

मम्मी को रुपये से प्यार था, पापा के साथ करती थी मारपीट
विवेक ने बताया कि मम्मी किरण को रुपये से प्यार था। उसने मां संगीता का सारा फर्नीचर बिकवा दिया था। कभी खुद के वेतन से एक रुपया घर में खर्च नहीं किया। न ही घर का काम करती थी। 2018 में मकान व डेढ़ एकड़ जमीन मम्मी अपने नाम कराना चाहती थी। पिता ने मना कर दिया था। मम्मी ने वजनी वस्तु पिता के माथे पर मार दी थी। रोहतक से परिजनों को बुलाकर पिता की कई बार पिटाई करवाई। उसे भी मम्मी ने कई बार पीटा। मम्मी अक्सर गुस्से में पिता को धमकी देती थी कि एक दिन घर से जाऊंगी तो उसे व पूरे परिवार को केस में फंसवा दूंगी। 

पहली पत्नी के भाई के आने से खुला राज 
सुबह 11 बजे से पहले ही बलवान सिंह की मौत हो चुकी थी। अंतिम संस्कार की तैयारी कर ली गई थी। रिश्तेदारों को सूचना दे दी गई थी। इसी दौरान बलवान की पहली पत्नी संगीता का भाई ओम घर पहुंचा। ओम ने पड़ोसी यशपाल मलिक को पुलिस को सूचित करने को कहा। मलिक ने दो बजे पुलिस को सूचना दी। तीन बजे मॉडल टाउन थाना व चौकी पुलिस एफएसएल टीम के साथ पहुंची। बलवान के लोअर से सुसाइड नोट मिला। इसके बाद पता चला कि उसने जहरीला इंजेक्शन लगाकर जान दी है। बलवान के शव का बुधवार को बुआना लाखू गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

ये हो चुके हैं आत्महत्या के मामले 

  • 19 अगस्त की रात को सेवानिवृत्त डीएसपी व एसआइ द्वारा दो महिलाओं के जरिये दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी से डरे हुए वार्ड-12 के पार्षद सतीश सैनी के चाचा व दुकानदार बलजीत नगर निवासी मोहनलाल सैनी घर पर सल्फास की गोलियां निगल कर जान दे दी। मृतक के पास से छह पन्नों का सुसाइड नोट मिला था। उन्हें बैंक मैनेजर और फाइनेंसर सहित 11 लोग भी प्रताडि़त कर रहे थे। थाना चांदनी बाग में मामला दर्ज है। 
  • 30 जून को शिवनगर निवासी यार्न एसोसिएशन के उप प्रधान व गर्ग ओवरसीज के मालिक सुरेश कुमार गर्ग ने लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली थी। 14 जुलाई को उनकी मौत हो गई थी। उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला था। बेटे मनीष की शिकायत पर मॉडल टाउन थाना पुलिस ने तीन उद्यमियों के खिलाफ केस दर्ज किया। 

ये है पूरा मामला
लतीफ गार्डन के बलवान सिंह मलिक (50) की पहली पत्नी संगीता की आठ साल पहले मौत हो गई थी। उससे बेटी 23 वर्षीय मोनिका, बेटा 21 वर्षीय नवीन और 16 वर्षीय विवेक हैं। मोनिका एमबीबीएस करने के बाद महाराष्ट्र के जलगांव में इंटर्नशिप कर रही हैं। नवीन इग्नू का एमए प्रथम वर्ष और विवेक 11 वीं कक्षा का छात्र है। परिवार मूलरूप से बुआना लाखू गांव का रहने वाला है। रोहतक के सेक्टर-1 की न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की 43 वर्षीय किरण से दूसरी शादी की थी। किरण की भी यह दूसरी शादी थी। जींद निवासी पहले ने बच्चा न होने पर तलाक ले लिया था। किरण पानीपत के गढ़ी सिकंदरपुर गांव के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षिका है। उसके खिलाफ धारा 306 (आत्म हत्या के लिए मजबूर करने) और 34 आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

ये भी पढ़ें: पत्नी कर रही थी ब्लैकमेल, फार्मासिस्ट ने जहरीला इंजेक्शन लगा दे दी जान, जानिए क्या है मामला

ये भी पढ़ें: गैंगेस्टर काला राणा ने वीडियो कॉल करके दी धमकी, गवाही दी तो बच्चे को मार दूंगा 

ये भी पढ़ें: दर्दनाक: कैसी हो मां पूछकर नहर में कूद गया घर का इकलौता सहारा

ये भी पढ़ें: बीमारी से जंग जीतने के लिए फौजी ने जोड़ी थी पाई-पाई, लूट ले गए बदमाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.