Move to Jagran APP

पत्नी कर रही थी ब्लैकमेल, फार्मासिस्ट ने जहरीला इंजेक्शन लगा दे दी जान, जानिए क्या है मामला Panipat News

पत्नी की ब्‍लैकमेलिंग से तंग फार्मासिस्ट ने इंजेक्शन लगा आत्महत्या कर ली। मॉडल टाउन के लतीफ गार्डन के बलवान सिंह मलिक पानीपत जेल में फार्मासिस्ट थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 08:16 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 03:12 PM (IST)
पत्नी कर रही थी ब्लैकमेल, फार्मासिस्ट ने जहरीला इंजेक्शन लगा दे दी जान, जानिए क्या है मामला Panipat News
पत्नी कर रही थी ब्लैकमेल, फार्मासिस्ट ने जहरीला इंजेक्शन लगा दे दी जान, जानिए क्या है मामला Panipat News

पानीपत, जेएनएन। पत्नी की ब्लैकमेलिंग से तंग हो फार्मासिस्ट ने जहरीला इंजेक्शन लगा आत्महत्या कर ली। वह जिला जेल में कार्यरत थे। पत्नी, सास, साला और साली उनसे 90 लाख रुपये व एक मेडिकल स्टोर संचालक 10 लाख रुपये हड़प चुके हैं। मृतक ने छह पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। घटना बुधवार सुबह 10:25 बजे की है।

loksabha election banner

लतीफ गार्डन के बलवान सिंह मलिक (50) की पहली पत्नी संगीता की आठ साल पहले मौत हो गई थी। उससे बेटी 23 वर्षीय मोनिका, बेटा 21 वर्षीय नवीन और 16 वर्षीय विवेक हैं। मोनिका एमबीबीएस करने के बाद महाराष्ट्र के जलगांव में इंटर्नशिप कर रही हैं। नवीन इग्नू से एमए प्रथम वर्ष और विवेक 11 वीं कक्षा का छात्र है। परिवार मूलरूप से बुआना लाखू गांव का रहने वाला है। रोहतक के सेक्टर-1 की न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की 43 वर्षीय किरण से दूसरी शादी की थी। किरण की भी यह दूसरी शादी थी। जींद निवासी पहले पति ने बच्चा न होने पर तलाक ले लिया था। किरण पानीपत के गढ़ी सिकंदरपुर गांव के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षिका है।  

 panipat

सुसाइड नोट में यह लिखा
बलवान मलिक ने सुसाइड नोट में लिखा है कि 16 दिसंबर 2013 को उसकी शादी रोहतक की किरण से हुई। कुछ समय बाद सास निर्मला देवी ने कमेटी (चिटफंड) डाली। कमेटी नहीं डलवाने पर बेटी का रिश्ता तोड़ने की धमकी दी। घर बसाने के मकसद से अपनी और दोस्तों की कमेटी डलवा दी। सास ने  46 लाख 50,000 हजार रुपये हड़प लिये। दोस्तों को रुपये लौटाने पड़े। 22 दिसंबर 2018 में किरण, सास निर्मला देवी, ससुर रणसिंह, साला निखिल और साली मोनिका उसके घर से 30 लाख रुपये व पहली पत्नी के 30 तोले सोने व चांदी के जेवर चुरा ले गए। इसके बाद किरण ने उस पर महिला थाने में दुष्कर्म, दहेज व मारपीट का झूठा मामला दर्ज करा दिया। दुष्कर्म का मामला रद हो गया, लेकिन मारपीट व दहेज का केस कोर्ट में चल रहा है। मेडिकल स्टोर संचालक हरिबाग कॉलोनी के टेनी उर्फ महेंद्र वधवा ने भी उसके 10 लाख रुपये नहीं लौटाए। उसका टेनी का साथ पहले साझेदारी में मेडिकल स्टोर था। उक्त आरोपितों की वजह से वह परेशान हैं। ये ही उनकी मौत के जिम्मेदार होंगे।

बेटे को वॉट्सऐप पर मैसेज किया कि जल्दी घरआ जाओ...
सुसाइड करने से पहले बलवान ने बड़े बेटे नवीन को वॉट्सऐप पर मैसेज किया कि जल्दी घर आ जाओ। जरूरी काम है। नवीन मौसेरी बहन के घर करनाल के मानपुरा गांव में था। उसने पिता और छोटे भाई निखिल को कॉल की। दोनों ने कॉल रिसीव नहीं की तो वह घर पहुंचा। कमरे में बेड पर पिता का शव पड़ा देखा। शव को सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया। बेटी मोनिका के लौटने पर बृहस्पतिवार को पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। 

बेटे से शादी का नहीं किया था जिक्र
वहीं, बेटे नवीन ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उसके पिता बलवान सिंह के किरण के साथ संबंध थे। उन्होंने दोनों की शादी का जिक्र नहीं किया है। किरण केस वापस लेने के लिए पिता से गुरुग्राम स्थित डीएलएफ का फ्लैट, 50 लाख रुपये या लतीफ गार्डन का मकान नाम कराने की मांग कर रही थी। मॉडल टाउन चौकी प्रभारी सतनारायण ने बताया कि नवीन की शिकायत पर किरण, निर्मला देवी, निखिल, मोनिका और टेनी के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए मजबूर करने) और 34 आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

ये भी पढ़ें: अंतिम संस्कार की थी तैयारी, मिला सुसाइड नोट तो हुआ मौत की वजह का पर्दाफाश

ये भी पढ़ें: गैंगेस्टर काला राणा ने वीडियो कॉल करके दी धमकी, गवाही दी तो बच्चे को मार दूंगा 

ये भी पढ़ें: दर्दनाक: कैसी हो मां पूछकर नहर में कूद गया घर का इकलौता सहारा

ये भी पढ़ें: बीमारी से जंग जीतने के लिए फौजी ने जोड़ी थी पाई-पाई, लूट ले गए बदमाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.