यमुनानगर, जागरण संवाददाता। यमुनानगर में बड़ा हादसा हुआ। पालतू कुत्‍तों ने मालिक पर हमला बोल दिया। पिटबुल नस्‍ल के दो कुत्‍तों ने मालिक को नोच नोचकर मार डाला। युवक के शरीर को कई जगह काटा। बचाने के लिए दो युवक दौड़े तो उन्‍हें भी दौड़ाकर काटा। शोर सुनकर लोग आए और किसी तरह से कुत्‍तों को पकड़कर अलग किया। हादसा देखकर परिवार दहशत में आ गया है। 

यमुनानगर के जम्मू कालोनी निवासी 40 वर्षीय नरेंद्र सिंह उर्फ निंदा को उनके ही पालतूृ पिटबुल कुत्तों ने नोच लिया। उसे इतनी बुरी तरह से नोचा कि शरीर से खून की धार बहने लगी। उसे बचाने के लिए दो युवक पहुंचे, तो उन्हें भी काट खाया। गंभीर हालत में नरेंद्र सिंह को अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। परिवार के लोगों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और शव को अपने घर ले आए। 

ये हैं दोनों हमलावर कुत्ते। 

जम्मू कालोनी निवासी नरेंद्र सिंह की राधा स्वामी सत्संग भवन के पास जमीन है। यह सत्संग भवन भी उनकी ही दान की गई जमीन में बना है। इसके पास ही नरेंद्र व उसके भाई जसविंद्र ने भैंसों की डेयरी कर रखी है। उनके भाई ने यही पर दो पिटबुल कुत्ते पाल रखे हैं। मंगलवार को डेयरी पर नरेंद्र गया था। इसी दौरान वह कुत्तों को खोलने लगा, तो कुत्तों ने उस पर ही हमला बोल दिया। जब तक आसपास के लोग एकत्र होते, तो उसे कुत्तों ने बुरी तरह नोच दिया था। उसके शरीर पर गहरे जख्म हो गए थे। 

खून इतना बहा कि बाल्टी रखनी पड़ी

जिस समय कुत्ते नरेंद्र को नोच रहे थे, तो दो युवक प्रदीप व रविंद्र हौसला कर उसे बचाने के लिए पहुंचे। कुत्तों ने उन पर भी हमला बोल दिया। उन्हें भी कुत्तों ने काटा। किसी तरह से वह बचे। बाद में अन्य लोग एकत्र हो गए और कुत्तों को वहां से हटाकर बांधा। इसके बाद जख्मी हालत में पड़े नरेंद्र को वहां से उठाया। नरेंद्र के शरीर से खून इस कदर बह रहा था कि बाल्टी रखनी पड़ी। जिससे खून उसमें एकत्र हो जाए। उसे सिविल अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसकाे बचाने की कोशिश की, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। 

मृतक के पास एक बेटी

इस घटना के पास आसपास के क्षेत्र में कुत्तों को लेकर दहशत भी बनी हुई है। वहीं, परिवार में गम का माहौल है। मृतक के पास 17 साल की एक बेटी है। परिवार ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने से भी इनकार कर दिया। गांधीनगर थाना प्रभारी सुभाष ने बताया कि उनके पास इस संबंध में कोई सूचना नहीं आई है।

Edited By: Rajesh Kumar