Move to Jagran APP

सरकारी अस्‍पताल में लापरवाही की हद, बाजू में फ्रेक्चर, एक्स-रे चेहरे का Panipat News

अंबाला के सिविल अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही सामने आई है। काउंटरों पर बैठे स्टाफ ने बाजू में फ्रेक्चर की जगह चेहरे के एक्स-रे की पर्ची काट दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 08:45 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:46 AM (IST)
सरकारी अस्‍पताल में लापरवाही की हद, बाजू में फ्रेक्चर, एक्स-रे चेहरे का Panipat News
सरकारी अस्‍पताल में लापरवाही की हद, बाजू में फ्रेक्चर, एक्स-रे चेहरे का Panipat News

पानीपत/अंबाला, [अंशु शर्मा]। अंबाला के छावनी सिविल अस्पताल में हद दर्जे की लापरवाही समाने आई है। स्टाफ इस कदर लापरवाही कर रहा है कि अच्छा खासा मरीज भी चकरा जाए। हड्डी विशेषज्ञ चेकअप के बाद मरीजों को बाजू का एक्स-रे करवाने के लिए भेजते हैं तो काउंटर पर बैठे कर्मचारी चेहरे की पर्ची काट देते हैं। ऐसा की मामला आइपीडी ब्लॉक में बने एक्स-रे रूम के बाहर दैनिक जागरण टीम के समक्ष मरीजों ने उजागर किया। 

loksabha election banner

मरीजों का कहना था कि काउंटर पर कार्ड देखकर भी कर्मचारी गलत एक्स-रे लिख रहे हैं। यह तो गनीमत है कि एक्स-रे करवाने से पहले ही पता चल गया, वरना डबल-डबल एक्स-रे करवाने पड़ते। कमरे के बाहर खड़े मरीजों से पूछा तो पता चला कि सुबह भी कुछ मामले सामने आए थे। ओपीडी ब्लॉक में पहुंचे तो 101 कमरा नंबर के बाहर मरीजों की भीड़ लगी हुई थी। अंदर जाने के लिए लाइनें तोड़कर कमरे में जाने  की कर रहे थे। हालात बिगड़ते देखकर फिजिशियन डॉ. अनमोल ने मरीजों को बारी के अनुसार नंबर आने के लिए बोला। फिर भी स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो डॉ. ने सिक्योरिटी गार्ड को बुलाकर स्थिति संभाली। 

एक माह से बंद कैंसर ओपीडी, मरीजों को परेशानी 
कैंसर मरीजों को उपचार मुहैय्या करवाने के लिए कैंसर ओपीडी 101 कमरा नंबर में चल रही है। जब संबंधित डॉ. के बारे में पूछा तो पता चला कि डाक्टर विकास गुप्ता एमडी, एमबीबीएस रेडियोथैरिपी करीब एक माह से ट्रेनिंग पर गए हुए है। उनकी ओपीडी में फिजिशियन डॉ. अनमोल को बैठा दिया गया है और वह अपने मरीजों का चैकअप कर रहे हैं। कैंसर के मरीज उपचार के लिए पहुंचते हैं तो नए मरीजों को वापिस लौटा दिया जाता है। जो पुराने मरीज है तो उन्हें डॉ. से फोन पर बात कर उपचार देने का दावा किया जा रहा है। 

कंधे व चेहरे दोनों की काट दी एक्स-रे की पर्ची 
राजपुरा निवासी 61 वर्षीय नैबो देवी ने बताया कि दो माह सड़क हादसे में वह चोटिल हो गई थी। तभी से एक बाजू व कंधे में काफी दर्द हो रहा है। ओपीडी में डाक्टर को चैकअप करवाया तो उन्होंने कंधे व बाजू का एक्स-रे लिखा। काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने बाजू की जगह चेहरे का ही एक्स-रे लिख दिया। समय पर स्लीप देख ली तो बाजू का एक्स-रे करवाया। 

पीठ की जगह काटी छाती की एक्स-रे 
साहा निवासी 47 वर्षीय गुरजीत कौर ने बताया कि पीठ में काफी दिनों से दर्द है। सुबह ही वह कार्ड बनवाकर हड्डी विशेषज्ञ के पास पहुंची थी। उन्होंने पीठ दर्द के लिए एक्स-रे लिखा। काउंटर पर उसकी फीस देकर रसीद कटवाई तो कर्मचारी ने छाती का ही एक्स-रे लिख दिया। बाकायदा डॉ. के कार्ड पर लिखा भी पीठ का एक्स-रे है। 

ये भी पढ़ें:  घर पर लगा था ताला, अंदर पड़ा था रिटायर प्रिंसिपल का खून से लथपथ शव

ये भी पढ़ें: पुलिसकर्मी बता महिला को प्रेम जाल में फंसाया, शादी से इन्कार किया तो हुआ पर्दाफाश

ये भी पढ़ें: युद्ध भूमि में शुरू हुई सियासत की जंग, भाजपा के दावेदारों की लाइन, विपक्ष में सन्‍नाटा

ये भी पढ़ें: दो युवती से सामूहिक दुराचार में फंसा एसआइ, पर्दाफाश हुआ तो कटवा ली मूंछ

ये भी पढ़ें: जींद में दर्दनाक हादसा, बाथरूम में नहाने गए थे मासूम भाई-बहन, करंट से दोनों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.