Move to Jagran APP

पिता ने मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया था, छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, सदमे में परिवार

करनाल में दो अलग-अलग दर्दनाक घटनाओं से हर कोई सन्न रह गया। एक युवक ने लॉकडाउन के बाद बने कमजोर आर्थिक हालात के चलते घर में फंदा लगाकर जान दे दी। वहीं छात्र ने पिता द्वारा मोबाइल पर गेम खेलने से मना करने पर नहर में छलांग लगा दी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 05:20 PM (IST)
पिता ने मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया था, छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, सदमे में परिवार
छात्र द्वारा नहर में छलांग लगाने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे स्वजन।

करनाल, जेएनएन। करनाल में 17 वर्षीय छात्र रोहित ने काछवा पुल के समीप पश्चिमी यमुनानहर में छलांग लगा दी। बात बस इतनी सी थी कि पिता ने उसे मोबाल पर गेम खेलने के लिए डांटा था। इससे नाराज होकर रोहित घर से निकल गया। पैदल ही सीधे नहर पर पहुंचा। यहां अपने कपड़े व मोबाइल रखा और नहर में छलांग लगा दी। हालांकि उसे देख कुछ दोस्त भी पीछे लगे, लेकिन वे उसे पकड़ नहीं पाए।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही थाना रामनगर एसएचओ जगबीर सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। चार गोताखोरों को नहर में उतारा गया, जिन्होंने सर्च अभियान चलाया। लेकिन, देर शाम तक रोहित का कोई पता नहीं चल सका।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दोस्त को किया मैसेज- जिंदगी से परेशान हूं

एसएचओ जगबीर सिंह का कहना है कि फिलहाल यही पता चल रहा है कि रोहित दसवीं कक्षा का छात्र था। उसने पिता की डांट के चलते ही यह कदम उठाया है। उसने रात को अपने किसी दोस्त के पास व्हट्सएप मैसेज भी भेजा था कि वह जिंदगी से परेशान है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः कुरुक्षेत्र में उग्र हुए किसान, भाजपा सांसद की गाड़ी पर कर दिया हमला

लॉकडाउन में छिना रोजगार, युवक ने लगाया मौत को गले

वहीं दूसरे मामले में एक युवक ने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। लॉकडाउन के बाद से बेरोजगारी से तंग आकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। मृतक मूल रूप से कैथल जिला के गांव मुन्नारेहड़ी गांव का रहने वाला 27 वर्षीय विकास है। वह अपनी पत्नी के साथ यहां हांसी रोड पर रह रहा था। उसने रहस्यमयी हालत में घर में ही पंखे से लटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। किसी काम के चलते घर से बाहर गई पत्नी वापस आई तो उसे लटका देख हैरान रह गई। उसने स्वजनों व पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंपा।

यह भी पढ़ेंः कुरुक्षेत्र में प्रेम कथा का दर्दनाक अंत, पति की हुई मौत तो पत्नी ने लगा लिया मौत को गले

लॉकडाउन में काम हो गया था ठप

जांच अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि मृतक से किसी प्रकार का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। लेकिन स्वजनों के मुताबिक विकास अपनी पत्नी के साथ मिलकर जॉब प्लेसमेंट का काम करता था। करीब एक साल पहले लगे लॉकडाउन के बाद उनका काम पूरी तरह से ठप हो गया था। जिससे वह परेशान रहने लगा था। इसी वजह के चलते उसने यह कदम उठा लिया।

यह भी पढ़ेंः हाथ मिलाने या कोई चीज छूने पर लगता है करंट, डरें नहीं, इसलिए होता है ऐसा

यह भी पढ़ेंः नए हिंदू वर्ष से जुड़ा राक्षस नाम, जानिये क्या है कारण और कैसा रहेगा नव संवत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.