अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला के धमौली फैक्स के चेयरमैन प्रवेश शर्मा के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस हो रहे कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी के काफिले पर लाठी डंडे से लैस लोगों ने कोड़वा खुर्द गांव में हमला बोल दिया। हालांकि सुरक्षा कर्मियों की सूझबूझ की वजह से सांसद सैनी बालबाल बच गए और अप्रिय घटना नहीं होने पाई। करीब आधे घंटे तक चले विरोध में सांसद को काले झंडे भी दिखाए गए। इस मामले में पुलिस ने इएएसआई की शिकायत पर कोड़वा खुर्द गांव के करीब छह लोगों को नामजद किया है। नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए शहजादपुर पुलिस ने रात छापेमारी की, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

विरोध कर रहे लोगों ने सांसद को गालियां देकर ईट पत्थर भी बरसाए

कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी शुक्रवार की रात धमौली फैक्स के चेयरमैन के यहां आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। वहां से वह वापस हो रहे थे अभी सांसद का काफिला रात करीब 7 बजे अपने नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव के निकला। जैसे ही कोड़वा खुर्द गांव के निकट पहुंचे कि 10 से 12 लोग लाठी डंडे और काले झंडे से लैस होकर जमा हो गए और सांसद को गालियां देते हुए डंडों और ईंट से हमला बोल दिया। घटना के बाद पुलिस ने कोड़वा खुर्द गांव के गुरविंद्र सिंह, गुरप्रीत उर्फ दिप्पा, नवदीप उर्फ जंटा के अलावा 5-6 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

इधर... घर का ताला तोड़कर मंगलसूत्र लेकर पति दूसरी लड़की के साथ फरार

जागरण संवाददाता, अंबाला: छावनी के नगला डिफेंस कालोनी की कविता का अमित के साथ प्रेम हो गया और दोनों ने 2011 में प्रेम विवाह किया। इसके बाद के परिवार की रजामंदी पर हिंदू रीति रिवाज के अनुसार विवाह हुआ। शादी के बाद कविता ने एक लड़की को जन्म दिया। इसके बाद ससुर और सास दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। अभी करीब दो महीने पहले अमित दूसरी लड़की के साथ भाग गया और घर का ताला तोड़कर मंगलसूत्र व 8 हजार रुपये भी ले गया। अब वह जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार

इस शिकायत पर छावनी की कैंट पुलिस ने आरोपित पति, ससुर और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का नामजद मुकदमा दर्ज किया है। कविता ने पुलिस को बताया कि अमित के साथ उसने प्रेम विवाह किया। शादी के बाद एक लड़की पैदा हुई, जिसका नाम देव्यांशी है। इसके बाद पति अमित, ससुर केवल किशन और सास राधा देवी दहेज के लिये तंग व मार पिटाई करनी शुरू कर दी। परिवार वालों के समझाने के बाद भी नहीं यह लोग नहीं माने और तंग करते रहे। अभी लगभग दो महीने पहले से अमित एक लड़की को लेकर भाग गया। इसके बाद अमित कुमार घर पर आया और ताला तोड़कर मंगलशुत्र व 8 हजार रुपये लेकर चला गया। उसके बाद उसने मुझे धमकाया व जान से मारने की धमकी दी। शिकायत के आधार पर कैंट थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Edited By: Naveen Dalal