पानीपत/अंबाला, जेएनएन। हरियाणा समेत कई राज्यों में ठगी का मकडज़ाल फैलाकर लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाले राजेश उर्फ कैंडी बाबा की शुरुआत से ही रसूखदार लोगों के रुपयों पर नजर थी। बाबा को पता था इन लोगों को समाज में काफी रूतबा है। इसलिए बाबा ने पहले पूरी तरह से विश्वास में लिया। फिर उन्हें सस्ता सोना दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए। यही नहीं बाबा पर अंबाला के अलावा यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित कई राज्यों में सस्ता सोना दिलाने के बाद पर पैसे वसूलने का आरोप है। 

महंगी गाडिय़ों को भी नहीं लौटाया

कैंडी बाबा ने लोगों का रुपये तो लूटा ही साथ ही मर्सिडीज व फॉरच्यूनर जैसी उनकी महंगी गाडिय़ों को भी नहीं लौटाया। बाबा ने ये गाडिय़ां उनसे संगत के नाम पर घूमने के लिए ली थीं। जग्गी कॉलोनी के चरणजीत ङ्क्षसह उर्फ लव लबाना का कहना है उन्हें बाबा के बारे में पहले पता नहीं था। कैंडी ने उनसे दो करोड़ रुपये के अलावा उनकी मर्सिडीज व फॉरच्यूनर गाड़ी ली थी जिसका आज तक अता-पता नहीं है।

मोहाली के लोगों से भी की ठगी

यही नहीं राजेश उर्फ कैंडी बाबा ने पंजाब के मोहाली में रहने वाले लोगों से भी लाखों रुपये की ठगी की। सूत्रों के अनुसार अमीर हो या फिर गरीब, कैंडी बाबा ने हर किसी को ठगा है। यहां तक कि उसने नेता और प्रशासनिक अधिकारियों तक को चूना लगाया है। एक दफा कैंडी बाबा ने पंजाब अधिकारी को भी अपने जाल में फंसा लिया था। जब उसे ठगी का पता चला तो बाबा पर कार्रवाई की। बाबा चार दिन तक जेल में रहा फिर पूरे पैसे वापस करने के बाद जेल से निकल सका।

इसके बाद फरार हो गया था कैंडी 

वह देश में ही महंगा सोना खरीदकर सस्ते में देकर लोगों को फंसा रहा था। उसके नेपाल में ङ्क्षलक थे। जब उसका भंडाफोड़ होने लगा और लोग पैसा वापस देने का दबाव बनाने लगे तो वह फरार हो गया। दिसंबर 2019 में वह आखिरी बार दिखा था। इसके बाद वह कभी पंजाब तो कभी नेपाल में छिपता रहा।

बाबा ने की हैं दो शादियां

पता चला है कैंडी बाबा की दो पत्नी थी। इनमें मीना नामक महिला से उसके दो बच्चे भी हैं। शरीफगढ़ डेरे पर अंबाला की एक युवती भी समस्या लेकर उसके पास आने जाने लगी। बाद में दोनों में नजदीकियां बढ़ी। उक्त युवती भी उसके साथ पत्नी की तरह रहती थी। अंबाला में कैंडी ने ही उसके लिए मकान की व्यवस्था की। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस