Move to Jagran APP

UPPSC Result 2018: हरियाणा की बेटी ने किया Top, अनुज ने पहली बार में हासिल की कामयाबी

UPPSC Result 2018 हरियाणा के पानीपत की बेटी अनुज नेहरा ने यूपीपीएससी में टॉप किया है। अनुज नेहरा ने पहली बार में ही यह उपलब्धि हासिल की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 08:10 AM (IST)
UPPSC Result 2018: हरियाणा की बेटी ने किया Top, अनुज ने पहली बार में हासिल की कामयाबी
UPPSC Result 2018: हरियाणा की बेटी ने किया Top, अनुज ने पहली बार में हासिल की कामयाबी

पानीपत, जेएनएन। UPPSC Result 2018: हरियाणा के पानीपत की बेटी अनुज नेहरा ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में टॉप किया है। यहां सेक्‍टर 18 में रहने वाली अनुज के पिता सेना से रिटायर हैं। मां गृहिणी हैं। बड़े भाई डॉक्‍टर हैं। UPPSC 2018 यूपीपीएससी की परीक्षा में अनुज पहली बार बैठीं और सबसे बड़ी सफलता हासिल कर ली। इससे पहले संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में चार बार प्रयास कर चुकी थीं लेकिन सफलता नहीं मिली। हालांकि अनुज अब भी यूपीएससी की परीक्षा देना चाहती है।

loksabha election banner

दसवीं और 12वीं में 90 फीसद से अधिक अंक लेने वाली अनुज ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से नॉन मेडिकल में बीएससी की है। इसके बाद उन्‍होंने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफल होने की ठानी। विज्ञान संकाय में पढ़ी अनुज नेहरा ने दो वर्ष तक दिल्‍ली में ही कोचिंग लेकर कला विषय में मेहनत करनी शुरू क झोंक दिया। परीक्षा में सफल नहीं हुई। पानीपत आ गई। पर प्रयास करने नहीं छोड़े। यूपी पीएससी की परीक्षा का फार्म भरा और इसमें शानदार कामयाबी हासिल की है।

फार्म दोबारा भरा ही था

अनुज नेहरा ने बताया कि उसे उम्‍मीद थी कि वह यूपी पीएससी परीक्षा में सफल हो जाएगी, लेकिन टॉप करेगी, यह नहीं पता था। उसने यूपी पीएससी परीक्षा में दोबारा बैठने के लिए फार्म भरा हुआ था। इसकी परीक्षा होने वाली है। अब तो टॉप कर लिया है, दोबारा परीक्षा क्‍यों देनी।

डिप्‍टी कलेक्‍टर का पद मिलेगा

अनुज ने बताया कि डिप्‍टी कलेक्‍टर का पद मिलेगा। फिर भी एक बार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देना चाहती थी। आइएएस बनने का सपना है। उम्‍मीद है कि उसमें भी सफल होगी।

यह भी पढ़ें: सीएम कैप्‍टन अमरिंदर बोले- सावधान रहें, पंजाब में कोरोना दो सप्ताह में होगा चरम पर


यह भी पढ़ें: Live Rafale Induction Ceremony Updates: 'वायु वीर' राफेल Air force में शामिल,राजनाथ सिंह बोले- यह दुश्‍मनों के लिए चेतावनी

यह भी पढ़ें: गांधी परिवार के लिए आसान नहीं हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा को किनारे लगाना

यह भी पढ़ें: Ease of Doing Business Ranking में नए मानकों के 'खेल' का शिकार हो गया हरियाणा

यह भी पढ़ें: इस 'ऑरो' को जिंदगी की चाह, लेकिन माता-पिता की बेबसी से संकट में एक साल के बच्‍चे की जान

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.