Move to Jagran APP

Dussehra 2022: हरियाणा में यहांं लगता है सबसे प्रसिद्ध दशहरा मेला, 125 फीट का रावण के पुतले का होता दहन

Dussehra 2022 5 अक्‍टूबर को दशहरा उत्‍सव है। हरियाणा (Haryana) के अंबाला के बराड़ा में 125 फीट ऊंचे रावण (Ravana) के पुतले का दहन किया जाएगा। जिला भर में करीब दस जगहों पर रावण के पुतलों का दहन किया जाएगा।

By Deepak BehalEdited By: Anurag ShuklaPublished: Tue, 04 Oct 2022 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 04:08 PM (IST)
Dussehra 2022: हरियाणा में यहांं लगता है सबसे प्रसिद्ध दशहरा मेला, 125 फीट का रावण के पुतले का होता दहन
अंबाला के बराड़ा में खड़ा किया गया रावण का पुतला।

अंबाला, जागरण संवाददाता। 5 अक्‍टूबर को बुधवार को दशहरा पर्व जिला भर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां कर ली गई हैं। जिला में 125 फीट ऊंचे रावण का दहन बराड़ा के बस स्टैंड के पास मैदान में किया जाएगा, जिसके लिए तैयारियां कर ली गई हैं। इसी तरह अंबाला कैंट, अंबाला शहर, नारायणगढ़ में भी रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया जाएगा।

loksabha election banner

अंबाला कैंट में दो बड़े आयोजन किए जाएंगे, जिनमें प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज मुख्य अतिथि होंगे, जबकि शहर में होने वाले दो आयोजनों में शहर के विधायक असीम गोयल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

यहां पर आयोजित किए जाएंगे दशहरा पर्व

  • जिला अंबाला में 125 फीट सबसे ऊंचे रावण के पुतले का दहन बराड़ा में बस स्टैंड के पास खाली मैदान में किया जाएगा। श्री रामलीला क्लब ने एक जेसीबी और एक क्रेन की मदद से रावण के पुतले को रात्रि में खड़ा किया। यहां पर भाजपा नेता रजत मलिक मुख्य अतिथि होंगे । इसे खड़ा करने में एक क्रेन और एक जेसीबी की मदद ली गई।
  • अंबाला कैंट के गांधी मैदान में श्री रामलीला कमेटी अनाज मंडी की ओर से दशहरा पर्व का आयोजन होगा, जिसमें प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज मुख्य अतिथि होंगे।
  • अंबाला कैंट के ही रामबाग रोड दशहरा मैदान में श्री रामलीला कमेटी बजाजा बाजार की ओर सेदशहरा पर्व पर आयोजन होगा। इस में भी प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज मुख्य अतिथि होंगे।
  • अंबाला शहर के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मैदान में पचपन फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा, जिसमें विधायक असीम गाेयल मुख्य अतिथि होंगे।
  • अंबाला शहर के ही रामबाग मैदान में होने वाले कार्यक्रम में पंजाबी गायक रेशम सिंह अनमोल कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे
  • शहर के सेक्टर सात हाउसिंग बोर्ड कालोनी में यूथ क्लब के द्वारा रावण के पुतलों का दहन किया जाएगा
  • शहर के दुखभंजनी मंदिर में अग्रवाल वैश्य समाज की महिला इकाई द्वारा दशहरा पर्व पर कार्यक्रम का आयोजन होगा व पुतलों को दहन किया जाएगा
  • नारायणगढ़ में सनातन धर्म महावीर दल व राम नाटक क्लब की ओर से पुराना बस स्टैंड के पास दशहरे का आयोजन किया जाएगा

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.