Move to Jagran APP

वाहन चालक जल्द बनवा लें फास्टैग, वरना देना पड़ेगा दोगुना टोल टैक्स Panipat News

फास्टैग टोल पेमेंट सिस्टम शुरू होने के चौथे दिन बुधवार को टोल प्लाजा से 500 मीटर पहले टोलकर्मियों ने बैरियर लगा दिया। संकेतक बोर्ड देख वाहन चालक खुद ही अपनी लाइन में पहुंचे।

By Edited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 12:16 PM (IST)
वाहन चालक जल्द बनवा लें फास्टैग, वरना देना पड़ेगा दोगुना टोल टैक्स Panipat News
वाहन चालक जल्द बनवा लें फास्टैग, वरना देना पड़ेगा दोगुना टोल टैक्स Panipat News

पानीपत, जेएनएन। फास्टैग टोल पेमेंट सिस्टम शुरू होने के चौथे दिन टोल प्लाजा से 500 मीटर पहले टोलकर्मियों ने बैरियर लगा दिया। संकेतक बोर्ड देख वाहन चालक खुद ही अपनी लाइन में पहुंचे। जाम की स्थिति थोड़ी कम होने से फास्टैग वाले वाहन चालकों में राहत दिखी। टोल प्लाजा पर बिना फास्टैग लगे वाहनों की लगभग 400 मीटर लंबी कतार लगी रही। टोलकर्मी जल्द ही बिना फास्टैग लगे वाहन मालिकों से डबल टोल टैक्स लेना शुरू कर सकते हैं।

prime article banner

दोपहर सवा एक बजे टोल प्लाजा स्थित एनएचएआइ कार्यालय में कुछ वाहन मालिक फास्टैग बनवाते दिखे। कुछ लोग अपने फास्टैग को स्थानीय टोल सिस्टम से ऑनलाइन लिंक कराने के लिए दस्तावेज जमा कराने में लगे थे। आठ टोलकर्मी टोल प्लाजा पर दोनों साइड हैंड टोल पेमेंट रिसिविंग मशीन से टोल टैक्स का भुगतान करते दिखे। पानीपत-करनाल लेन की टोल पार्किंग में एसबीआइ बैंक और पेटीएम कंपनी के फास्टैग बिक्री बूथ पर फास्टैग खत्म हो गए। वहीं करनाल लेन की टोल पार्किंग में एसबीआइ की एसजीएल और व्हीलआइ कंपनी के कर्मचारी वाहन मालिकों को फास्टैग बेचते दिखाई दिए।

रिचार्ज की है परेशानी, तो यू-ट्यूब की लें मदद

फास्टैग लगवाने के बाद कुछ चालकों को रिचार्ज करवाने में काफी दिक्कत हो रही है। कुछ वाहन चालक फास्टैग रिचार्ज करवाने के लिए एक से दूसरे बूथ पर भागदौड़ करते दिखे। कर्मचारियों ने मदद करने के अलावा उन्हें यू-ट्यूब पर डेमो वीडियो देखकर रिचार्ज करने का सुझाव दिया।

डिटेल अपडेट करवाना बनी बड़ी चुनौती

सेक्टर 6 निवासी सोहन ने बताया कि उसने टोल प्लाजा पार्किंग में बने बूथ से एसबीआइ बैंक का फास्टैग खरीदा था। जल्दबाजी में पुराना मोबाइल नंबर रजिस्टर करा दिया। अब मोबाइल नंबर अपडेट कराने के लिए तीन दिन से चक्कर काट रहा है। लेकिन काम के दबाव के चलते कर्मचारी कुछ समय आने के लिए कहते है। सुबह और शाम के समय बढ़ जाती है मुश्किलें सुबह 8 बजे से 10 बजे तक और शाम 6 बजे से 11 बजे तक टोल प्लाजा पर वाहनों का आवागमन बढ़ जाता है। ऐसे में सभी लाइनों में काफी भीड़ रहती है। वाहन चालकों की परेशानियां थोड़ी बढ़ जाती है। स्थानीय लोग परेशानी से बचने के लिए सेक्टर 18 के रास्ते का इस्तेमाल कर टोल और समय बचा रहे है।

फिलहाल बिना फास्टैग लगे वाहनों को दोनों तरफ की पांच लेन से निकाला जा रहा है। वाहन चालकों को जल्द से जल्द फास्टैग बनवाने के निर्देश दे रहे हैं। आला अधिकारियों के आदेश मिलते ही बिना फास्टैग लगे वाहनों के मालिकों से डबल टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया जाएगा।

ईश्वर सिंह, टोल प्लाजा मैनेजर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.