Move to Jagran APP

Panipat Crime News: बेटे को विदेश भेजने के नाम पर अस्पताल की मैनेजर से ठगी, पुलिस ने की कार्रवाई लिया ये एक्शन

Panipat Crime गांव सुताना निवासी एक निजी अस्पताल की महिला मैनेजर से ठगी का मामला सामने आया है। बेटे को पढ़ाई के लिए आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर उसके साथ करीब 14 लाख रुपये की ठगी हुई है। हलांकि मामला साल 2020 का बताया जा रहा है। पीड़ित महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने ठगी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Ram kumar Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Sun, 11 Feb 2024 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 11 Feb 2024 02:20 PM (IST)
बेटे को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर निजी अस्पताल की मैनेजर से 13.25 लाख की ठगी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पानीपत। एक निजी अस्पताल की मैनेजर गांव सुताना निवासी महिला से बेटे को पढ़ाई की खातिर आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 13.25 लाख रुपये की ठगी कर ली। मामला वर्ष 2020 का है। आरोपितों ने न तो बेटे को विदेश भेजा और न अभी तक पूरे पैसे वापस लौटाए। ऐसे में उसने एसपी को शिकायत देकर आरोपित बाप बेटे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

शीला देवी ने बताया कि वह देवी मंदिर के पास एक निजी अस्पताल में बतौर मैनेजर कार्यरत है। अस्पताल में काम के दौरान उसकी मुलाकात तहसील कैंप निवासी आशीद अली उर्फ मोंटी व उसके पिता रहीश खान से हुई।

उन्होंने लोगों को विदेश भेजने का जिक्र किया। उसने अपने जीजा और बहन को भेजने की बातचीत की तो उन्होंने एक माह में ही सारी कार्रवाई करा दोनों को कनाड़ा भिजवा दिया।

यह भी पढ़ें: Karnal Crime: खेत में मिला अधेड़ उम्र की महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

साल 2020 में 13 लाख 25 हजार रुपये लिए

उसे विश्वास हुआ तो उसने अपने बेटे चिराग को लेकर बातचीत की। आशीद अली ने उसके बेटे को आस्ट्रेलिया में भेजने के नाम पर वर्ष-2020 में 13 लाख 25 हजार रुपये लिए। काफी दिन उन्होंने प्रोसेस के नाम पर निकाल दिए और दो साल कोरोना काल के नाम पर निकल गए। उसने पैसे वापस मांगे तो वो उसे डराने धमकाने लगे।

उसने शिकायत पुलिस को दी तो 20 दिसंबर 2022 को आरोपितों ने एक पंचायती फैसला लिखकर दिया। उन्होंने एक तीन लाख व एक छह लाख रुपये का चेक बिचौलिये में रख पैसे फरवरी 2023 में वापस करने को लेकर लिखित में दिया था, लेकिन आज तक आरोपितों ने केवल 6.06 लाख रुपये ही वापस लौटाए हैं।

आरोप है कि जब भी वो पैसे की मांग करते है तो आरोपित डराने और धमकाने लगते हैं। बिचौलिया भी उसकी सुनवाई नहीं कर रहा है। महिला ने एसपी से आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के साथ बकाया 7.19 लाख रुपये वापस दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं, अब थाना चांदनी बाग पुलिस ने आरोपित बाप बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ब्याज पर उठाकर दिए थे पैसे

महिला के मुताबिक वह विधवा है। बच्चे का भविष्य बन जाए, ऐसे में उसने आरोपितों के कहने पर किसी से किसी तरह पैसे ब्याज पर लेकर आरोपितों को दिए थे, लेकिन न तो बेटे को पढ़ने के लिए विदेश भेजा और न पूरे पैसे वापस लौटाए। अब वो ब्याज का भुगतान कर परेशान हो चुकी है।

आरोपितों ने मांगे थे 14 लाख

महिला के मुताबिक उसके बेटे चिराग ने वर्ष 2020 में आइलेट्स का पेपर पास किया था। उसे आशीद अली उर्फ मोंटी ने चिराग को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 14 लाख रुपये की मांग की। उसने 17 मार्च 2021 को 8 लाख, 31 मार्च 2021 को 4 लाख, 14 मार्च 2022 को 1 लाख, 22 मार्च 2022 को 25000 हजार, यानी 13.25 लाख रुपये बैंक के माध्यम से आशीद अली के खाते में डलवाए।

यह भी पढ़ें: Haryana 100 Crore Scam: घोटाले की आंच रेवाड़ी से पहुंची हिसार, ACB की टीम ने एआर खटकड़ को दबोचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.