पानीपत/करनाल/कैथल, जेएनएन। कैथल से करनाल जा रही बरात में शामिल तेज रफ्तार कार रास्ते में असंध के गांव खेड़ी शर्फअली के पास पेड़ से टकरा गई। इस हादसे में कैथल जिले के गांव क्योड़क निवासी शुभम (18) और ग्योंग निवासी प्रवीन(18) की मौत हो गई। शुभम हैंडबॉल का राष्ट्रीय खिलाड़ी था। हादसे में चार अन्य खिलाड़ी भी घायल हुए हैं। घायलों को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जिनमें एक की हालत गंभीर है। 

घायलों में वर्षीय मनीष(28), राहुल(22), रविंद्र(24) और राहुल(25) शामिल हैं। चारों घायल खिलाड़ी कैथल के गांव ग्योंग के हैं। असंध पुलिस ने घायलों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। जहां से गंभीर हालत के कारण मनीष, राहुल, रविंद्र को करनाल रेफर कर दिया, जहां रविंद्र की हालत गंभीर है। मृतकों के परिजनों ने बताया कि ये सभी दूल्हे के दोस्त हैं। शुभम क्योड़क गांव से आया हुआ था। परिजनों को जब इस हादसे के बारे में पता चला तो शादी समारोह व पूरे गांव में मातम छा गया।

karnal

राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 20 मेडल जीत चुका शुभम

शुभम राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में करीब 20 मेडल हासिल कर चुका था। जनवरी में दिल्ली में हुई स्कूल नेशनल खेलों में कांस्य पदक और कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ में हुई जूनियर नेशनल खेलों में रजत पदक जीता था। शुभम को अब सीनियर नेशनल खेलों में भाग लेना था। शुभम के पिता महीपाल का एक साल पहले निधन हो चुका है। बड़ा भाई पंकज एक कंपनी में कार्य करता है। 

इंजन के साथ ही युवक भी बाहर गिरे, शुभम का निकला ब्रेन

खेड़ी शर्फअली गांव के पास हुआ सड़क हादसा कितना भयानक था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पेड़ से टकराते ही जोरदार धमाके के साथ स्विफ्ट के परखच्चे उड़ गए तो इसमें सवार सभी युवक भी इधर-उधर बिखर गए। कार चालक शुभम का ब्रेन शरीर से बाहर निकल गया, वहीं हादसे का शिकार बने प्रवीन ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। कार का इंजन भी निकलकर दूर जा गिरा। 

karnal accident

धमाके की आवाज सुनकर बचाने दौड़ 

प्रत्यक्षदर्शियों में सुशील, धीरज और नरेश आदि ने बताया कि कार के पेड़ से टकराने पर जोरदार धमाका हुआ, शोर सुनते ही राहगीर दंग रह गए। पास के ढाबे से भी कर्मचारी भी हादसे की ओर दौड़े। कार से कोई बाहर पड़ा दिखाई दिया तो कोई खिड़की से लटका था। हादसा देख सभी सहम से गए। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि कैसे बचाया जाए। लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। इसके बाद डीएसपी दलबीर सिंह और एसएचओ सुरेंद्र सिंह टीम के साथ पहुंचे। कुछ ही पलों में एंबुलेंस बुला घायल चारों युवकों को राहगीरों की कड़ी मशक्कत के बाद असंध के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं मृतक क्योड़क जिला कैथल वासी शुभम व गांव ग्योंग वासी प्रवीन के शव को पूलिस ने कब्जे में लिा।

karnal accident

स्विफ्ट में सवार थे पांच खिलाड़ी 

हादसे का शिकार हुई कार में छह युवक सवार थे। इनमें राष्ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ी 19 वर्षीय शुभम के अलावा घायलों में शामिल रविंद्र करीब छह साल से खेल रहा था, जिसकी हालात गंभीर बनी हुई है। वहीं मनीष सीनियर खिलाड़ी है। जबकि 18 वर्षीय राहुल और 16 वर्षीय राहुल हैंडबॉल के खिलाड़ी हैं। सभी खुशी-खुशी असंध में पहुुंची बारात में शामिल हुए थे। कार शुभम चला रहा था। बीच रास्ते में कुछ देर के लिए रुके तो बाकी बारात उनसे आगे निकल गई। इसके बाद ऐसी अनहोनी होगी, यह किसी को अंदाजा नहीं था। हादसे में शुभम और प्रवीन की दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं मनीष, राहुल, रविंद्र व राहुल गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी गांव ग्योंग के ही रहने वाले है।

विवाह की खुशियां मातम में बदली

ग्योंग गांव के संदीप की बारात असंध में आई थी। कुछ बाराती पीछे रह गए थे। लेकिन अचानक हादसे की सूचना मिलते ही विवाह समारोह की खुशियां मातम में बदल गई। जिसे भी हादसे के बारे में पता चला, वही घटनास्थल पहुंचा तो कोई अस्पताल की तरफ दौड़ पड़ा। शादी समारोह में आए लोगों ने बताया कि हादसे के बाद पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। हादसे ने मृतकों के परिवार ही नहीं, गांव के लोगों को भी झकझोर कर रख दिया है। 

डीएसपी बोले, ओवरस्पीड की वजह से हुआ हादसा

सूचना मिलने पर मौके पर ही पहुंचे डीएसपी असंध दलबीर ङ्क्षसह ने बताया कि दुर्घटना के बारे में तमाम पहलुओं से जानकारी ली जा रही है। यह हादसा ओवरस्पीड की वजह से हुआ है। सभी युवक ग्योंग गांव से असंध शादी में आ रहे थे। यह गाड़ी पीछे रह गई थी। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: जिंदगी दांव पर लगा दो भाईयों ने बचाया 24 लाख रुपयों से भरा एटीएम, पुलिस का सेल्यूट

यह भी पढ़ें: करनाल पहुंचे अभिनेता धर्मेंद्र, बोले- एक्टर न बनता तो आर्मी में जरूर होता

यह भी पढ़ें: एक तरफ उठी बहन की डोली, दूसरी तरफ इकलौते भाई की अर्थी

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस