Move to Jagran APP

दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करनाल में हादसा, दो युवक की मौत

हरियाणा के करनाल में दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर हादसा हो गया। एक ट्रक पलटने की वजह से उसके नीचे दबकर बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक उत्‍तर प्रदेश के सहरानपुर के रहने वाले थे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 12:50 PM (IST)
दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर करनाल में हादसा, दो युवक की मौत
करनाल में दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर हादसा।

करनाल, जेएनएन। दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा घटनाक्रम के तहत तरावड़ी क्षेत्र में शामगढ़ के समीप एक ट्रक पलट गया, जिसके नीचे दबकर दो बाइक सवार युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के नकुड़ क्षेत्र के गांव ढांढा माजरा के निवासी हैं। हादसे के लिए सुबह के समय धुंध को मुख्य कारण माना जा रहा है। पुलिस जांच कर रही है।

loksabha election banner

सर्दी का मौसम अब विदाई ले रहा है लेकिन सुबह के समय धुंध का असर होने के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसी के तहत सोमवार को जिले के तरावड़ी क्षेत्र में शामगढ़ गांव के पास एक ट्रक अचानक पलट गया। इसी बीच सहारनपुर के नकुड़ थाना क्षेत्र के ग्राम ढांढा माजरा निवासी दो युवक हादसे के शिकार बन गए। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वे स्पेलेंडर बाइक पर सवार थे और सर्विस लेन से सफर कर रहे थे। इनकी पहचान हिमांशु पुत्र राजेंद्र और दीपक पुत्र सोमा निवासी गांव ढांढा माजरा थाना नकुड़ सहारनपुर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों तरावड़ी की माडर्न डेयरी क्षेत्र में काम के लिए आए हुए थे लेकिन हादसे में उनकी मौत हो गई। पलटने वाले ट्रक का नंबर हिमाचल प्रदेश का है।

माना जा रहा है कि यह ट्रक धुंध के कारण अचानक पलट गया। वहीं दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों के शव पोस्टमार्टम के लिए करनाल के कल्पना चावला राजकीय अस्पताल भिजवा दिए। वहीं, फोन के जरिए युवकों के परिवारों को भी सूचना दी गई।

सर्विस लेन पर भी मौत का झपट्टा

हुइए वही जो राम रची रखा...। यह हकीकत एक बार फिर शामगढ़ के समीप हुए हादसे में बखूबी नुमायां हुई। दरअसल, इस दुर्घटना के शिकार बने दोनों युवकों ने नेशनल हाईवे पर तेजी से दौड़ लगा रहे वाहनों को देखते हुए सर्विस लेन का विकल्प चुना। इसके बावजूद नेशनल हाईवे से गुजर रहा एक ट्रक अचानक पलटकर उन पर आ गिरा, जिसके नतीजे में वे सीधे तौर पर अपनी कोई गलती न होते हुए भी हादसे में जान गंवा बैठे।

हेलमेट नहीं लगाने की भूल पड़ रही भारी

मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच यातायात नियमों की अनदेखी भी सफर करने वालों पर लगातार भारी पड़ रही है। ताजातरीन हादसे के शिकार बने युवकों ने भी हेलमेट नहीं पहनने की भूल की, जिसके चलते उनकी मौत हो गई। इसी तरह चौपहिया वाहन चालक भी सीट बैल्ट लगाने सहित नियंत्रित स्पीड पर वाहन चलाने सरीखे तमाम वाहनों की निरंतर अनदेखी कर रहे हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.