Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री की विधायक पत्‍नी का विवादित बयान, कहा- बेरोजगारी से हताश युवा करते हैं दुष्‍कर्म

भाजपा विधायक और केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्‍नी प्रेमलता ने कहा कि रोजगार नहीं मिलने से हताश युवा दुष्‍कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 02:27 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 07:49 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री की विधायक पत्‍नी का विवादित बयान, कहा- बेरोजगारी से हताश युवा करते हैं दुष्‍कर्म
केंद्रीय मंत्री की विधायक पत्‍नी का विवादित बयान, कहा- बेरोजगारी से हताश युवा करते हैं दुष्‍कर्म

जेएनएन, चंडीगढ़। केंद्रीय मंत्री बीरेंद सिंह की पत्‍नी और भाजपा की विधायक प्रेमलता के रेवाड़ी की छात्रा से सामूहिक दुष्‍कर्म मामले में बयान से विवाद पैदा हो गया है। प्रेमलता ने कहा है कि बेरोजगारी से परेशान और हताश होकर युवा दुष्‍कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि आज भी लोगों का महिलाओं के प्रति नजरिया ठीक नहीं है और इसी कारण समाज में इस कदर की गिरावट है।

loksabha election banner

उचाना कलां की विधायक प्रेमलता बोलीं, महिलाओं के प्रति लोगों की नजर हाेती है गलत

भाजपा विधायक प्रेमलता ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बेहद चिंताजनक और दुखद है। इसके लिए समाज के कुछ वर्ग के लोगों का गंदा नजरिया जिम्‍मेदार है। इतनी प्रगति के बावजूद महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया नहीं बदला है और इसी कारण इस तरह की शर्मनाक घटनाएं हो रही हैं।

प्रेमलता ने कहा कि युवा वर्ग रोजगार नहीं मिलने से हताश है और इसी हताशा के कारण युवा दुष्‍कर्म जैसे अपराध कर रहे हैं। ऐसे युवाओं को अपना भविष्य नजर नहीं आता है और वे ऐसे अपराध कर जाते हैं। उन्होंने कहा कि लड़कियों को देखते ही आदमी की नजर गलत हो जाती है।

यह भी पढ़ें: ससुर बेहोश कर नवविवाहित बहू से करता था दुष्कर्म, बड़ी बहू बनाती थी वीडियो

जींद जिले के उचाना कलां क्षेत्र से विधायक प्रेमलता ने कहा कि हरियाणा सरकार ऐसे अपराधाें को रोकने के लिए कदम उठा रही है। हरियाणा सराकर ने दुष्‍कर्म के मामले में फांसी की प्रावधान वाला कानून बनाया है, लेकिन इसके लागू हाेेने में अभी समय लगेगा। प्रेमलता ने कहा कि इस तरह की घटनाआें को रोकने के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को सामने आना होगा।

प्रेमलता के इस बयान पर विवाद शुरू हो गया है और‍ विरोधियों ने उन पर निशाना साधा है। विरोधियों का कहना है कि हरियाणा में बढ़ते अपराध खासकर लड़कियाें व महिलाओं के साथ दरिंदगी की घटनाएं बढ़ रही हैं और सरकार इसे रोकने में विफल रही है। ऐसे में भाजपा विधायक सरकार का बचाव करने की कोशिश्‍ा कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: नवजात कमरे में रो रहा था तो उठाकर ले गई बिल्ली, फिर जो हुआ उसने हैरत में डाला

बता दें कि तीन दिन पहले कनीना बस अड्डे से रेवाड़ी की एक छात्रा का अपहरण कर कुछ युवकों ने उसे नशा देकर सामूहिक दुष्‍कर्म किया। छात्रा उस समय कोचिंग सेंटर से घर लौट रही थी। सीबीएसई की इस छात्रा को प्रधानमंत्री ने एक समय सम्‍मानित किया था और उसे राष्ट्रपति से भी पुरस्कार प्राप्त हुआ था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.