Move to Jagran APP

विधानसभा परिसर में SAD विधायकों की हरियाणा के सीएम काे घेरने की को‍शिश, सुरक्षा घेरे में निकल गए मनोहर

हरियाणा‍ विधानसभा परिसर में पंजाब के शिरोमणि अकाली दल के विधायकाें ने मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल का घेराव करने की कोशिश की। विक्रम सिंह मजीठिया के नेतृत्‍व में शिअद विधायकों ने मनोहरलाल का परिसर की पार्किंग में घेराव करने का प्रयास किया लेकिन सीएम सुरक्षा घेरे में निकल गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 11:08 PM (IST)
विधानसभा परिसर में SAD विधायकों की हरियाणा के सीएम काे घेरने की को‍शिश, सुरक्षा घेरे में निकल गए मनोहर
हरियाणा के सीएम मनोहरलाल का घेराव करने का प्रयास करते पंजाब के शिअद विधायक। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। विधानसभा परिसर में  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली। मुख्‍यमंत्री हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में भाग लेने के बाद जब अपनी गाड़ी में सवार होकर कैंप आफिस जा रह थे तो परिसर में पंजाब के शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने उनका घेराव करने की कोशिश की। हरियाणा विधानसभा और पंजाब विधानसभा परिसर एक ही बिल्डिंग में साथ-साथ है। शिअद विधायकों ने विधानसभा की पार्किंग में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की गाड़ी को घेरने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली। सीएम सुरक्षा घेरे में वहां से निकल गए।

loksabha election banner

 विधानसभा स्पीकर ने पंजाब के स्पीकर से फोन पर बात की और चिट्ठी लिखी

हरियाणा और चंडीगढ़ पुलिस के साथ हुई खींचतान के बीच अकाली विधायकों ने दूर से ही कुछ झंडे हवा में लहराए। हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने इसे सुरक्षा में कड़ी चूक मानते हुए नाराजगी जाहिर की है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने इस मामले में पंजाब के स्पीकर राणा केपी सिंह से फोन पर बातचीत कर नाराजगी जताई है। ज्ञानचंद गुप्ता के अनुसार पंजाब के स्पीकर ने इस घटना पर अफसोस व्यक्त किया है और मेरे मध्यम से सीएम मनोहर लाल से क्षमा मांगी है।

हरियाणा के डीजीपी से भी जवाब तलब, कल फिर होगी सुरक्षा रिव्यू बैठक

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसके लिए पंजाब के स्पीकर को चिट्ठी भी लिखी गई है। पंजाब के कुछ विधायकों द्वारा हरियाणा विधानसभा के बाहर परिसर में आकर कोई भी कार्रवाई करना अमर्यादित और सुरक्षा में कड़ी चूक है। स्पीकर ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों को इस तरह की घटना की आशंका की जानकारी मिल गई थी।

उन्‍होंने कहा कि उसके बाद भी ऐसी घटना पर रोक क्यों नहीं लगी, इसको लेकर हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव से जवाब तलब किया जाएगा। स्पीकर ने पंजाब और चंडीगढ़ के पुलिस अधिकारियों से भी इस बारे में बातचीत करने की बात कही है। परसों यानी 12 मार्च को सुरक्षा को लेकर स्पीकर तीनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेंगे।

यह भी पढ़ें: Haryana No Confidence Motion: कांग्रेस का अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिरा, प्रस्‍ताव के पक्ष में 32 व‍ विरोध में 55 वोट

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.