Move to Jagran APP

INLD नेता दिलबाग सिंह को HC से मिली बड़ी राहत, ED की गिरफ्तारी और रिमांड के आदेशों को किया रद्द; हिरासत से तुरंत रिहाई के दिए निर्देश

Former MLA Dilbag Singh पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को एक बड़ी राहत देते हुए ईडी के गिरफ्तारी और रिमांड आदेशों को रद्द कर दिया है। दिलबाग सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार करने के आदेश को रद्द करने की हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी। पूर्व विधायक व सहयोगी केे घर से छापेमारी के दौरान पांच करोड़ रुपये केश बरामद हुआ था।

By Dayanand Sharma Edited By: Preeti Gupta Published: Thu, 08 Feb 2024 11:13 AM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2024 11:13 AM (IST)
INLD नेता दिलबाग सिंह को HC से मिली बड़ी राहत

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Former MLA Dilbag Singh: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने यमुनानगर के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह  को एक बड़ी राहत देते हुए ईडी के गिरफ्तारी और रिमांड आदेशों को रद्द कर दिया है।

loksabha election banner

दिलबाग सिंह ने खटखटाया था HC का दरवाजा 

 दिलबाग सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार करने के आदेश को रद्द करने की हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी। याचिका के अनुसार हाईकोर्ट उसे तुरंत हिरासत से रिहा करने का निर्देश दें क्योंकि उसे हिरासत में रखना कानून और न्याय के लिए उचित नहीं है। ज्ञात रहे कि दिलबाग सिंह को कई दिन की कार्रवाई के बाद पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था।

ED की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गए थे दिलबाग सिंह

हरियाणा के अलग-अलग ठिकाने में चार जनवरी की सुबह प्रवर्तन निदेशालय की अलग-अलग टीमों ने करनाल, सोनीपत और यमुनानगर में दबिश दी थी। यमुनानगर में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर पांच दिन चली प्रवर्तन निदेशालय की करवाई दिलबाग सिंह की गिरफ्तारी के साथ खत्म हुई। उनके आवास से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी उन्हें गाड़ी में बैठाकर दिल्ली ले गए।

यह भी पढ़ें- गिरफ्तारी से घबराए पूर्व विधायक दिलबाग सिंह ने हाई कोर्ट में लगाई गुहार, 10 दिन पहले घर में मिला था 'कुबेर का खजाना'

पूर्व MLA और सहयोगी के घर से पांच करोड़ कैश जब्त 

इनेलो के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उसके सहयोगी के घर से पांच करोड़ रुपये केश चार विदेशी निर्मित हथियार 100 से अधिक शराब की बोतलें और 4-5 किलोग्राम सोना बरामद हुआ था। वह 2009 में पहली बार इनेलो से विधायक बने। चार साल पहले दिलबाग सिंह अभय सिंह चौटाला के समधी बने थे।

यह भी पढ़ें- Haryana: ईडी केस में INLD के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और कुलविंदर सिंह की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने बढ़ाई सात दिनों की और रिमांड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.